पॉलिटेक्निक कॉलेज में कक्षाएं संचालित करने के लिए मनोज पाण्डेय ने प्रा.शिक्षामंत्री को लिखा पत्र

  • कक्षाएं संचालित न होने से छात्रों को नहीं मिल पा रहा पॉलिटेक्निक कॉलेज का लाभ

शिवगढ़,रायबरेली। पूर्व कैबिनेट मंत्री एवं ऊंचाहार विधायक डॉ. मनोज कुमार पाण्डेय ने उत्तर प्रदेश सरकार के प्राविधिक शिक्षा मंत्री को पत्र भेजकर ओसाह गोविन्दपुर स्थित राजकीय पॉलिटेक्निक कॉलेज में कक्षाएं संचालित कराने की मांग की है। डॉ.मनोज कुमार पांडेय ने प्राविधिक शिक्षा मंत्री का ध्यान आकृष्ट कराते हुए लिखा है कि राजकीय पॉलिटेक्निक कॉलेज गोविंदपुर जो वर्ष 2015-16 में विभागीय बजट से स्वीकृत होकर वर्ष 2017 में बनकर तैयार हो गया था। विद्यालय पूर्णतया बिल्डिंग और फर्नीचर आदि से सुसज्जित है किन्तु विद्यालय संचालित ना होने के कारण क्षेत्र के छात्रों को इसका लाभ नहीं मिल पा रहा है।

पॉलिटेक्निक कॉलेज में कक्षाएं संचालित ना होने के चलते रखरखाव के अभाव में बिल्डिंग एवं फर्नीचर खराब होता जा रहा है। बछरावां विधानसभा में पॉलिटेक्निक कॉलेज होते हुए भी छात्र-छात्राओं को पढ़ाई के लिए दूर जाना पड़ रहा है।

ओसाह प्रधान मनोज कुमार त्रिवेदी से बताया कि वर्ष 2015-16 में पॉलिटेक्निक कॉलेज बनना शुरू हुआ था तो समूचे क्षेत्र के छात्र-छात्राओं में खुशी की लहर थी कि अब पॉलिटेक्निक करने के लिए उन्हें बाहर नहीं जाना पड़ेगा क्षेत्र में ही रहकर अपनी पढ़ाई पूरी कर लेंगे।

पढाई के लिए बाहर आने जाने वाला किराया बच जायेगा, रहने के लिए किराए पर कमरा नहीं लेना पड़ेगा कम खर्चे में पॉलिटेक्निक की पढ़ाई करके अपना और माता-पिता का सपना पूरा कर सकेंगे। किन्तु कई वर्ष बीत जाने के बाद भी पॉलिटेक्निक कॉलेज ने कक्षाएं संचालित ना होने से छात्र-छात्राएं मायूस है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *