Thursday, February 2, 2023
HomeओपिनियनCOVID 19 : जरूरी है सतर्कता

COVID 19 : जरूरी है सतर्कता

नई दिल्ली : राजधानी में एक बार फिर से मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया है। कोरोना संक्रमण के मामलों में वृद्धि को ध्यान में रखते हुए दिल्ली आपदा प्रबंधन कमेटी (डीडीएमए) की बैठक में यह फैसला लिया गया है। स्कूलों के लिए नए दिशा निर्देश जारी किए जाएंगे। यह जरूरी भी है, क्योंकि पिछले कुछ दिनों से संक्रमण दर व संक्रमितों की संख्या बढ़ रही है। संक्रमण दर जहां चार प्रतिशत से ज्यादा रह रही है। इससे चिंता बढ़ रही है।

संक्रमण के मामले कम होने पर आहिस्ता-आहिस्ता सभी तरह के प्रतिबंध हटा दिए गए हैं। इसी माह के शुरू में मास्क नहीं पहनने पर जुर्माना का प्रविधान भी समाप्त कर दिया गया था। हालांकि, डीडीएमए ने दिल्लीवासियों को मास्क पहनने और जरूरी सावधानी रखने की सलाह दी थी। अधिकांश लोग इसका पालन कर रहे थे, लेकिन कई स्थानों पर लापरवाही दिखने लगी थी।

जुर्माना का डर नहीं होने से लोग बिना मास्क पहने सार्वजनिक वाहनों व भीड़ भाड़ वाले स्थानों पर नजर आने लगे थे। इससे स्पष्ट है कि कई लोग सिर्फ जुर्माना से बचने के लिए मास्क पहन रहे थे। इस तरह की लापरवाही को रोकने के लिए डीडीएमए ने फिर से मास्क अनिवार्य करते हुए नहीं पहनने वालों पर पांच सौ रुपये जुर्माना लगाने का आदेश दिया है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments