नहीं मिली एंबुलेंस:तो बेटा बीमार पिता को अस्पताल ठेले में ले जाने को मजबूर,घंटों फोन करने पर नहीं मिला कोई जवाब, विडियो वायरल

आदित्य बाजपेई

रायबरेली शिवगढ़–डिप्टी सीएम व स्वास्थ्य मंत्री बृजेश पाठक द्वारा जहां स्वास्थ्य व्यवस्थाओं को बेहतर करने का प्रयास जारी है, लेकिन ये तो रायबरेली हैं। रायबरेली में सरकारी योजनाएं बस से बेहतर होती जा रही है। सरकार द्वारा चलाई गई एंबुलेंस सेवा फोन करने पर भी मरीज को लेने घंटो तक नहीं पहुंचती है। यहां के एक गांव में एक बुजुर्ग की तबीयत अचानक खराब हो गई। बेटे ने एंबुलेंस को फोन किया लेकिन 2 घंटे तक एंबुलेंस नहीं पहुंची। इसके बाद बेटा अपने पिता को साइकिल ठेले पर रखकर चिलचिलाती धूप में 8 किलोमीटर दूर अस्पताल लेकर गया ।

 

फोन किया तो एंबुलेंस चालक ने नहीं दिया जवाब

जिले के शिवगढ़ ब्लाक के रायपुर ग्राम सभा के रहने वाले नंदू लाल के पिता रामखेलावन की अचानक तबियत खराब हो गई। नंदू का कहना है कि उनके पिता की तबियत आए दिन खराब ही रहती है। बुधवार को ज्यादा खराब हो गई तो युवक ने पहले करीब 2 घंटे तक एंबुलेंस का इंतजार किया कई बार फोन किया लेकिन एंबुलेंस नहीं आई। तो वह ठेले पर रखकर ही अपने पिता को अस्पताल ले जाने को मजबूर हो गया।

 

चोट लगने से पिता चलने में हैं असमर्थ 

साथी नंदू ने बताया कि उसके पिताजी कुछ दिन पहले गिर गए थे। जिसके चलते उनकी हालत गंभीर रहती है,चल नहीं पाते हैं। इसलिए इलाज के लिए आए दिन अस्पताल लाना पड़ता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *