महंगाई एवं छुट्टा मवेशियों को लेकर कांग्रेसियों ने किया एक दिवसीय हल्लाबोल धरना प्रदर्शन सम्पन्न

● ज्ञापन लेने बीडीओ के न पहुंचने पर फूटा कांग्रेसियों का गुस्सा

● आक्रोशित कांग्रेसियों ने लगाए खण्ड विकास अधिकारी मुर्दाबाद, पुलिस प्रशासन मुर्दाबाद के नारे

रायबरेली। शिवगढ़ में खण्ड विकास अधिकारी मुर्दाबाद, पुलिस प्रशासन मुर्दाबाद के नारों के साथ कांग्रेस का एक दिवसीय धरना प्रदर्शन सम्पन्न हुआ। गौरतलब हो कि बढ़ती महंगाई एवं छुट्टटा मवेशियों को लेकर अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के आवाहन पर पूर्व नियोजित कार्यक्रम के तहत शिवगढ़ कांग्रेस कमेटी द्वारा एक दिवसीय धरना प्रदर्शन विकास खण्ड परिसर में किया गया। जनसमस्याओं को लेकर कांग्रेसियों द्वारा किए गए धरना प्रदर्शन में ज्ञापन लेने खण्ड विकास अधिकारी के न पहुंचने पर कांग्रेसियों का गुस्सा फूट पड़ा आक्रोशित कांग्रेसियों ने ब्लॉक से लेकर कांग्रेस कार्यालय तक खण्ड विकास अधिकारी मुर्दाबाद, पुलिस प्रशासन मुर्दाबाद के जमकर नारे लगाए।

ज्ञात हो कि रिकॉर्ड तोड़ महंगाई एवं छुट्टा मवेशियों की आई बाढ़ को लेकर शिवगढ़ में विकास खण्ड कार्यालय परिसर में कांग्रेसियों द्वारा एक दिवसीय धरना प्रदर्शन किया गया। कांग्रेस द्वारा जनहित को लेकर किए गए एक दिवसीय धरना प्रदर्शन में शामिल होने के लिए विकास क्षेत्र शिवगढ़ की 43सों ग्राम पंचायतों से भारी संख्या में कांग्रेसी एवं महिलाएं पुरुष सुबह 9 बजे भवानीगढ़ स्थित कांग्रेस कार्यालय पहुंच गए। जहां कांग्रेस पार्टी के विधानसभा प्रभारी नागेंद्र प्रताप सिंह, ब्लॉक अध्यक्ष एडवोकेट गौरव मिश्रा, अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सदस्य पराग प्रसाद रावत, ब्लॉक प्रभारी कृपाशंकर शुक्ला, पूर्व विधानसभा प्रत्याशी साहब शरन पासी, जिला सचिव दिनेश यादव, महिला प्रकोष्ठ की ब्लॉक अध्यक्ष ममता सिंह ने पार्टी कार्यालय में कांग्रेसियों एवं भारी तादाद में उपस्थित महिलाओं और पुरुषों को महंगाई एवं छुटा मवेशियों की समस्या पर संबोधित करते हुए बीजेपी सरकार पर जमकर निशाना साधा।

जिसके पश्चात विधानसभा प्रभारी नागेंद्र प्रताप सिंह, ब्लॉक अध्यक्ष एडवोकेट गौरव मिश्रा के नेतृत्व में भारी तादाद में उपस्थित कांग्रेसियों ने खाली गैस सिलेंडर के साथ प्रदर्शन करते हुए कांग्रेस कार्यालय से पदयात्रा निकालकर शिवली चौराहा, भवानीगढ़ चौराहा होते हुए शिवगढ़ खण्ड विकास कार्यालय पहुंचकर चिलचिलाती धूप में धरने पर बैठ गए। जहां महंगाई और छुट्टा मवेशियों को लेकर विधानसभा प्रभारी नागेंद्र प्रताप सिंह, ब्लॉक अध्यक्ष गौरव मिश्रा, पूर्व जिला पंचायत सदस्य एवं जिला पंचायत सदस्य प्रतिनिधि केतार पासी, रामकिशोर मोर्या, संतोष वर्मा सहित कांग्रेसियों ने कांग्रेसियों को संबोधित करते हुए बीजेपी सरकार पर जमकर निशाना। अपराहन 2 बजे तक धरना प्रदर्शन में ज्ञापन लेने खण्ड विकास अधिकारी के न पहुंचने पर कांग्रेसियों का गुस्सा फूट पड़ा। आक्रोशित कांग्रेसियों ने डीजल, पेट्रोल, एलपीजी,सीएनजी आज की बढ़ती कीमतों एवं खाद्य पदार्थों आंटा,दाल,चावल,दूध,दही,घी, छांछ आदि पर भारत सरकार द्वारा जीएसटी लगाए जाने एवं छुट्टा मवेशियों की आई बाढ़ के चलते आए दिन हो रही दुर्घटनाओं एवं छुट्टा मवेशियों के आतंक से परेशान किसानों को लेकर महामहिम राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन खण्ड विकास अधिकारी के कार्यालय के बाहर चस्पा कर खण्ड विकास अधिकारी मुर्दाबाद, पुलिस प्रशासन मुर्दाबाद के जमकर नारे लगाए। कांग्रेसियों का कहना था कि अधिकारी कर्मचारी और पुलिस एजेंट बनकर सरकार के इशारे पर काम कर रही हैं। अगर भाजपाइयों का धरना प्रदर्शन होता तो भारी तादात में पुलिस मौजूद रहती किंतु सुरक्षा व्यवस्था की दृष्टि से मौके पर कांस्टेबल तो छोड़ दीजिए एक होमगार्ड भी मौजूद नहीं रहा, पुलिस की लापरवाही का या कोई पहला मामला नहीं है। कांग्रेसियों ने कहा कि अगले माह ब्लॉक कार्यालय का घेराव कर भ्रष्ट अधिकारियों, कर्मचारियों और बीडीओ को हटाने की मांग की जाएगी। कांग्रेस कार्यालय के लिए वापस जाते समय कांग्रेसियों ने ब्लॉक से लेकर कांग्रेस कार्यालय तक खण्ड विकास अधिकारी मुर्दाबाद, पुलिस प्रशासन मुर्दाबाद, अभी तो यह अंगड़ाई है आगे और लड़ाई है, किसान विरोधी यह सरकार नहीं चलेगी, नहीं चलेगी सहित जमकर नारे लगाए। इस मौके पर बृजेश द्विवेदी, अशोक यादव, मोहम्मद रईस, धर्मेंद्र कुमार, आशीष त्रिवेदी, रामूरावत सहित भारी संख्या में कांग्रेसी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *