वृक्षारोपण से ज्यादा जरूरी है वृक्षों की देखभाल और उनका संरक्षण : एसडीएम

  • भले ही साल में एक पौधा लगाएं पर उसकी देख-रेख अवश्य करें।

शिवगढ़,रायबरेली। महराजगंज उप जिलाधिकारी शालिक वर्मा, जिला ग्रामोद्योग अधिकारी अवधेश कुमार गौतम, खण्ड विकास अधिकारी शिवकुमार,खण्ड शिक्षाधिकारी राममिलन यादव,ग्राम प्रधान रतीपाल रावत ने प्राथमिक विद्यालय रायपुर नेरुआ में पौधरोपण कर स्वच्छ पर्यावरण के प्रति संदेश दिया। उन्होंने कहा कि विद्यालय प्रांगण में लगे पेड़ पौधों को देखकर लग रहा है कि पेड़ पौधे लगाए जाने के साथ ही यहां उनकी देखरेख भी की जाती है। उन्होंने कहा कि वृक्षारोपण से जरूर ज्यादा जरूरी है वृक्षों का संरक्षण एवं देखभाल।भले ही साल में एक पौधा लगाएं पर उसकी देख-रेख अवश्य करें।

विद्यालय प्रांगण में साफ-सफाई, कायाकल्प एवं हरियाली देखकर उप जिलाधिकारी शालिक वर्मा काफी प्रभावित हुए। उन्होंने ग्राम प्रधान रतीपाल रावत, प्रधानाध्यापिका हिमांशी सिंह की तारीफ करते हुए कहा कि विद्यालय का जितना अच्छा वातावरण है इतनी अच्छी पढ़ाई कराने का प्रयास करें। ताकि गांव के बच्चे अच्छी शिक्षा के लिए प्राइवेट विद्यालय की ओर नहीं इस विद्यालय की ओर आएं।

उन्होंने ग्राम प्रधान रतीपाल रावत से कहाकि जिस तरीके से विद्यालय की उसरीली मिट्टी को उपजाऊ बनाकर विद्यालय विद्यालय को हरा भरा करने का काम किया है उसी प्रकार बच्चों को अच्छी से अच्छी शिक्षा दिलाकर गांव के नौनिहालों का भविष्य संवारने का प्रयास करें। जिसके लिए नियमित विद्यालय का निरीक्षण करें और देखें कि कौन शिक्षक समय से आ रहा है कौन नहीं। कौन विद्यालय में पढ़ा रहा है कौन नहीं पढ़ा रहा है।

कहीं कोई दिक्कत महसूस हो तो हमें अवगत कराएं। इस मौके पर विद्यालय के सहायक अध्यापक दिग्विजय सिंह, बबीता सिंह, पूनम तिवारी, शिक्षामित्र दशाराम, दुर्गेश सिंह, प्रधान पुत्र एवं युवा भाजपा नेता विजय कुमार रावत आदि लोग मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *