नौनिहालों को खुले में शौच को भेजने से नाराज अभिभावकों ने किया प्रदर्शन

  • प्राथमिक विद्यालय मानपुर मजरे नरायनपुर का मामला

शिवगढ़,रायबरेली। जहां एक ओर प्रदेश की योगी सरकार परिषदीय विद्यालयों में अच्छी शिक्षा एवं सुरक्षा व्यवस्था को लेकर हमेशा प्रयास रहती है वहीं क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय मानपुर मजरे नरायनपुर में जिम्मेदारों की लापरवाही से सरकार की मंशा पर पानी फिरता नजर आ रहा है। बारिश के मौसम में नौनिहाल खुले में तालाब के किनारे शौंच को जाने को मजबूर रहते हैं। विद्यालय में बने शौचालय में ताला लटकता रहता है। जिसको लेकर शनिवार को लगभग 11 बजे नाराज अभिभावकों एवं ग्रामीणों ने विद्यालय परिसर में खड़े होकर प्रदर्शन करते हुए कार्यवाही की मांग की।

प्रदर्शन कर रहे राजेश राजपूत, रामबरन रावत, रामकुमार राजपूत, रमेश यादव, छेदी, श्रीकृष्ण, दिनेश राजपूत, राम सिंह, विशेश्वर,श्रीकांत, बंसीलाल,भगवानदीन सहित दो दर्जन से अधिक लोगों का कहना है कि विद्यालय में बने शौचालय में ताला लगा दिया जाता है और बच्चों को खुले में शौच के लिए तालाब पर भेजा जाता है। जबकि 2 वर्ष पूर्व उसी तालाब पर डूबते हुए छात्र की जान बचाई गई थी। जिससे शिक्षकों ने सबक लेना मुनासिब नहीं समझा।

प्रदर्शन कर रहे अभिभावकों एवं ग्रामीणों का यह भी आरोप था कि एमडीएम में जो दूध दिया जाता है उसमें दूध से ज्यादा पानी रहता है। प्रदर्शन कर रहे लोगों ने कार्यवाही की मांग की है। इस बाबत जानकारी लेने के लिए जब खण्ड शिक्षाधिकारी गौतम प्रकाश के पास फोन मिलाया गया तो उन्होंने फोन उठाना मुनासिब नहीं समझा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *