भाजपा सरकार में गाँवो का हो रहा है चहुमुखी विकास : दिनेश रावत

रिपोर्ट – मुन्ना सिंह 

बाराबंकी : हैदर गढ़ ब्लॉक सभागार में क्षेत्र पंचायत की खुली बैठक आयोजित की गई। जिसमें क्षेत्र के विकास के बारे में चर्चा की गई , जिसको बैठक में मौजूद सभी सदस्यों ने एकमत होकर पारित करा दिया। बैठक के मुख्य अतिथि भाजपा विधायक दिनेश रावत ने सदन में मौजूद सभी क्षेत्र पंचायत सदस्यों व ग्राम प्रधानों को आश्वस्त किया कि गांवों के विकास के लिए धन की कोई कमी नहीं है ग्राम निधि, चैदहवां वित्त, 15 वित्त सभी मदों की धनराशि में भारी बढ़ोत्तरी करते हुए दोगुना कर दिया गया है जिससे गांवों बहुत तेजी के साथ विकास होगा। बैठक में विधायक श्री रावत ने पंचायत सचिवों को हिदायत देते हुए कहा कि बिना भेदभाव के प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री आवास का वितरण किया जाय, जो वास्तविक पात्र हो उसे आवास दिया जाय जो छोटी-मोटी दिवार या टीन आदि रखकर गुजर बसर कर रहा है उसे पक्का मकान अथवा आपात्र ना समझा जाए।

उन्हें भी इस योजना का लाभ हर हाल में दिया जाये साथ ही विधायक ने सभी पंचायत सचिवों को सख्त लहजे में चेतावनी देते हुए कहा कि मृतक प्रमाण पत्र उनके परिजनों व परिवार रजिस्टर की नकल देने में अनावश्यक विलम्ब ना किया जाए यदि किसी भी पंचायत सचिव की शिकायत हमारे पास तक पहुंची तो उसके खिलाफ सख्त कार्यवाही की जायेगी। वहीं विधायक ने बैठक में पंचायत सचिवों की उपस्थिति के बारे में जानकारी ली तो पंचायत सचिव अखिलेश मिश्रा सदन से नदारद मिले जिस पर उन्होंने तत्काल स्पष्टीकरण मांगे जाने का आदेश खंड विकास अधिकारी आशुतोष कुमार श्रीवास्तव को दिया। ब्लॉक प्रमुख प्रतिनिधि रामदेव सिंह ने कहा कि भाजपा सरकार में पर्याप्त धनराशि क्षेत्र पंचायत को मिल रही है और आगे बढ़कर भी मिलने वाली है।

इससे क्षेत्र का चहुंमुखी विकास होगा।यही नहीं ग्राम पंचायतों के विकास के लिए पहले से अधिक निधि मिल जाने से क्षेत्र का विकास और तेजी के साथ होगा। उन्होंने कहा कि बिना भेदभाव के सभी ग्राम पंचायतों का विकास हो रहा है भाजपा सरकार गांवों के विकास के लिए पूरी तरह कृतसंकल्पित है। कार्यक्रम के अंत में खंड विकास अधिकारी आशुतोष कुमार श्रीवास्तव ने आये हुए सभी अतिथियों के प्रति धन्यवाद ज्ञापित करते हुए कहा कि सभी पंचायत सचिव व जनप्रतिनिधि शासन की मंशा के अनुरूप काम करें इसमें कोई भी लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जायेंगी और उन्होंने कहा कि प्रत्येक गांवों में बाारी-बारी से चैपाल लगाकर आम जनता का मौंके पर समस्या का निस्तारण कराया जाना सुनिश्चित करें।

इस मौंके पर खंड शिक्षा अधिकारी रमेश चंद्रा, ग्राम प्रधान सिंधियावां विक्रम सिंह, सुरेंद्र सिंह, रविंद्र सिंह, सोनू सिंह, गौतम पाठक, राकेश यादव, अंकित सिंह, अरूण यादव, शिव दिनेश सिंह, अलगू सिंह, बबलू सिंह , सहित तमाम लोग मौजूद रहे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *