ग्राम प्रधान ने बच्चों व ग्रामीणों को वितरित किए 4 सैकड़ा राष्ट्रीय ध्वज

रिपोर्ट- दीपक पाण्डेय औरैया
  • त्योहार को सौहार्दपूर्ण मनाए आपसी प्रेम संबंध रखें

औरैया : अमृत महोत्सव के अंतर्गत शनिवार को विकासखंड भाग्यनगर क्षेत्र की ग्राम पंचायत ककोर में ग्राम प्रधान सुमित पाल एवं पंचायत सचिव सतीश चन्द्र के नेतृत्व में ग्रामीणों को करीब चार सैकड़ा तिरंगा वितरित किये गये। इसके साथ ही प्रत्येक व्यक्ति को घर-घर तिरंगा लगाने के लिए अपील की गई तथा आने वाले त्योहारों को सौहार्दपूर्ण वातावरण में मनाये जाने के लिए आवाहन किया गया।

इस कार्यक्रम में जिला युवा अधिकारी अनवर वारसी ने बच्चों से घर का तिरंगा कार्यक्रम को सफल बनाने का अनुरोध किया तथा सभी भाग्यनगर में 75 युवा मंडलों का गठन के अंतर्गत कार्यक्रम को सफल बनाया जाए इस कार्यक्रम के दौरान केंद्र व प्रदेश सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं के विषय में जानकारी देते हुए ग्रामीणों को योजनाओं का लाभ उठाने के लिए प्रेरित किया गया। इसके साथ ही केंद्र व प्रदेश सरकार की विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं के विषय में विस्तृत जानकारी दी।

देश की आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत ग्राम पंचायत ककोर में शनिवार को राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा के वितरण कार्यक्रम संपन्न हुआ। विधायक प्रतिनिधि चंद्रकांती मिश्रा (जिला उपाध्यक्ष)के नेतृत्व में लगभग एक सैकड़ा बच्चो व ग्रामीणों को राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा का वितरण किया है। तथा रैली भी निकाली गई इसके अलावा उन्होंने एवं ग्राम पंचायत सचिव ने ग्रामीणों को व्यापक तौर पर आजादी के अमृत महोत्सव के अवसर पर घर-घर तिरंगा लगाने के लिए प्रेरित किया है। इसके अलावा ग्रामीणों को केंद्र सरकार एवं प्रदेश सरकार द्वारा चलाई जा रही विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं के तहत जानकारी देते हुए योजनाओं का लाभ उठाने के लिए जागरूक किया है ।

ग्रामीणों ने योजनाओं की जानकारी प्राप्त करने के उपरांत सरकारी योजनाओं का लाभ लेने के लिए आवेदन करने को कहा है। ग्राम प्रधान व ग्राम पंचायत सचिव ने ग्रामीणों से पुरजोर अपील करते हुए कहा कि 15 अगस्त का पर्व सभी को मिलजुल कर सौहार्दपूर्ण वातावरण में मनाना चाहिए। जिससे गंगा जमुनी तहजीब कायम रह सके। इसके अलावा आपसी भाईचारा को कायम रखते हुए मिलजुल कर त्योहारों को मनाए। ग्राम प्रधान व ग्राम पंचायत सचिव ने केंद्र की माननीय मोदी सरकार एवं प्रदेश की योगी सरकार के विकास कार्यों की ग्रामीणों को विस्तृत जानकारी दी है।

ग्रामीणों ने घर- घर राष्ट्रीय ध्वज लगाने का संकल्प लिया है। तिरंगा कार्यक्रम के दौरान प्रमुख रूप से चंद्रकांति मिश्रा अनु बार्शी जागृति मिश्रा ग्राम पंचायत सचिव सतीश चंद्र ग्राम प्रधान सुमित पाल विकास जी नरेश चंद्र सुदीप यादव कमलाकांत अनिल दीक्षित प्रधानाचार्य श्री अरविंद कुमार शुक्ला बिंदेश्वरी प्रतिभा कठेरिया गौरव के अलावा अन्यसैकड़ों ग्रामीण मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *