डीएम ने बैठक में अनुपस्थित रहने पर फाइलेरिया निरीक्षक व बायोलॉजिस्ट का वेतन रोकने व स्पष्टीकरण प्राप्त करने के दिये निर्देश

रायबरेली 25 जुलाई, 2022 : जिलाधिकारी माला श्रीवास्तव ने बचत भवन के सभागार में जनपद में चल रहे संचारी रोग नियंत्रण/दस्तक अभियान के सम्बन्ध में बैठक कर जानकारी ली गई। उन्होंने कहा कि मुख्य चिकित्साधिकारी सहित संबंधित विभागों से संचारी रोग नियंत्रण/दस्तक अभियान द्वारा कराये जा रहे कार्यो व लक्ष्य की सम्पूर्ण जानकारी ली।
उन्होंने फाइलेरिया निरीक्षक अरुण यादव, राम किशन मिश्रा बायोलॉजिस्ट द्वारा संचारी रोग नियंत्रण अभियान के कार्यो में लापरवाही बरतने पर व बैठक में अनुपस्थित रहने पर वेतन रोकने के साथ ही स्पष्टीकरण प्राप्त करने के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिये।

जिलाधिकारी ने संबंधित विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिये कि संचारी रोग नियंत्रण अभियान जो कि 1 जुलाई से चलाया जा रहा है तथा 31 जुलाई तक अनवरत चलेगा। अभियान की सफलता के लिए माइक्रोप्लान बेहतर बनाकर टीम भावना से कार्य कर अभियान को सफल बनाने की कार्यवाही की जाये।

सरकार व प्रशासन इंसेफेलाइटिस रोग को समूल उन्मूलन के लिए प्रतिबद्ध है। जिलाधिकारी ने कहा कि चल रहे अभियान के दौरान जिन बच्चों के टीके नही लगे है उन्हें सावधानी व सुरक्षा के साथ ही लगाये जाये। इसके अलावा व्यापक पैमाने पर स्वच्छता, सेनेटाइजेशन आदि की सुविधाएं बढ़ाई जाये।

संचारी रोग नियंत्रण तथा दस्तक अभियान सरकार की शीर्ष प्राथमिकता वाले व जन-जन के स्वास्थ्य से जुड़ा एक कार्यक्रम है जिसमें किसी भी प्रकार की शिथिलता व लापरवाही न बरती जाये। दिमागी बुखार को, मलेरिया, चिकनगुनिया, डेंगू आदि बीमारियों को बेहतर संविलास व उपचार की बेहतर स्वास्थ्य सेवाओं को ध्यान में रखते हुए लक्ष्य की ओर बढ़े।

इस मौके पर मुख्य विकास अधिकारी प्रभाष कुमार, मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ0 वीरेन्द्र सिंह, जिला कृषि अधिकारी, डीपीआरओ, डीपीओ, ईओ नगर पालिका, एडीआईओ इंजेश सिंह, मो0 राशिद रियाज सहित सम्बन्धित विभाग के सभी अधिकारी आदि भी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *