बेकाबू वाहन ने सड़क किनारे बैठे बारातियों को कुचला, सीएम योगी ने मदद के लिए किया ये ऐलान

चित्रकूट जिले के भरतकूप थाना क्षेत्रान्तर्गत झांसी-मिर्जापुर राष्ट्रीय राजमार्ग स्थित रौली गांव में टमाटर लदे बेकाबू वाहन ने सड़क किनारे बैठे बारातियों को कुचल दिया। हादसे में पांच लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि एक ने अस्पताल में दम तोड़ा। दो लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है। परिवार ने मुआवजा और सड़क जामकर हंगामा करने लगे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घटना में लोगों की मृत्यु पर शोक संवेदना व्यक्त करते हुए मृतकों के परिवार को दो-दो लाख और घायलों को 50-50 हजार रुपये की आर्थिक मदद की घोषणा की है।

बांदा जिले के जारी गांव से रामचरण के बेटे की शुक्रवार को रौली गांव निवासी चुन्नीलाल के घर बारात आयीं थी। कार्यक्रम के बाद अधिकांश बाराती हाईवे के किनारे स्थित घर के बाहर लेटे हुए थे। शनिवार को अतर्रा से टमाटर लादकर कर्वी की ओर आ रहे बेकाबू पिकअप ने आठ लोगों को कुचल दिया। हादसे में ग्राम जारी निवासी नरेश, अरविन्द, रामरूप और छक्का एवं सोमदत्त निवासी कौहरी की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं हादसे में भानू, रामनायण और भगवानदास गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों को आनन-फानन में उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां उपचार के दौरान भानु ने भी दम तोड़ दिया।

घटना से गुस्साएं परिवार व ग्रामीणों ने शवों को हाइवे पर रखकर हंगामा करने लगे, जिससे वाहनों का लम्बा जाम लग गया। सूचना पर पहुंचे डीएम शुभ्रांत कुमार शुक्ला और एसपी अतुल शर्मा ने मृतकों के परिजनों को सांत्वना देकर शासन से हर संभव मदद दिलाने का भरोसा दिया। मदद का आश्वासन मिलने के बाद परिजनों ने सड़क से शवों को हटाया। पुलिस ने सभी शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। सदर विधायक अनिल प्रधान और सपा जिला अध्यक्ष अनुज यादव जिला अस्पताल पहुंचे और मृतकों के परिजनों को ढांढस बंधाया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *