राहुल गाँधी का तंज ,अग्निवीर भर्ती को लेकर सरकार को बनना होगा माफीवीर

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी का मानाना है कि अग्निपथ भर्ती को केंद्र सरकार को अंतत: वापस लेना होगा। उन्होंने मोदी सरकार पर तीखा तंज कसते हुए ट्वीट कर कहा कि 8 सालों से भाजपा सरकार किसानों और नौजवानों के साथ छल कर रही है। सरकार ने ‘जय जवान, जय किसान’ के मूल्यों का अपमान किया है। उन्होंने कहा कि मैंने पहले भी कहा था कि प्रधानमंत्री जी को काले कृषि कानून वापस लेने पड़ेंगे। ठीक उसी तरह उन्हें ‘माफ़ीवीर’ बनकर देश के युवाओं की बात माननी पड़ेगी और ‘अग्निपथ’ को वापस लेना ही पड़ेगा। राहुल गांधी ने अग्निवीर भर्ती योजना को लेकल पीएम नरेंद्र मोदी पर माफीवीर वाला तंज कसा है।

 

राहुल गांधी ने कहा कि यह योजना केंद्र सरकार की युवाओं के साथ सीधे धोखाधड़ी वाली योजना है। कांग्रेस सांसद व पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी लगातार अग्निपथ स्कीम का विरोध कर रहे हैं। उनका कहना है कि युवाओं के साथ कैसे अन्याय किया जाए ये कोई भाजपा सरकार से सीखे। राहुल गांधी ने इस मसले पर ट्वीट कर केंद्र सरकार पर हमला बोला था। उन्होंने ये भी कहा कि अग्निपथ को देश के युवाओं ने नकार दिया है। उन्होंने कहा कि इससे पहले नोटबंदी को अर्थशास्त्रियों ने खारिज कर दिया था।

 

उन्होंने कहा कि मोदी केवल अपने मित्रों के बारे में सोचते हैं। प्रियंका गांधी भी इस स्कीम को लेकर केंद्र सरकार पर हमलावर हैं। वहीं केंद्र सरकार इस योजना को लागू करने के लिए दृढ़ संकल्पित नजर आ रही है। सबसे पहले वायुसेना में भर्ती शुरू किये जाने की घोषणा भी कर दी गयी है। जबकि बिहार और यूपी के अलावा अधिकतर राज्यों में योजना के विरोध में हिंसक प्रदर्शन हो रहे हैं। अब तक करोड़ों रुपए का नुकसान आगजनी की वजह से हुआ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *