ज्ञानवापी में शिवलिंग सील करने वाले जज को मिली धमकी, जानें पूरा मामला

वाराणसी कोर्ट के सिविल जज रवि कुमार दिवाकर को पंजीकृत डाक के माध्यम से धमकी मिली। रवि कुमार दिवाकर ने विवादित ढांचे के अंदर शिवलिंग पाए जाने वाले स्थान को सील करने का आदेश दिया।

 

पत्र इस्लामिक आगाज मूवमेंट द्वारा भेजा गया था और न्यायाधीश पर भारत में ‘घृणापूर्ण राजनीति’ के समय में भी ‘भगवा’ होने का आरोप लगाया था। उन्हें ‘काफिर’ और ‘मूर्ति पूजक’ कहते हुए, इस्लामी समूह ने दावा किया कि कोई भी मुसलमान ‘भगवा’ जज से निष्पक्षता की उम्मीद नहीं कर सकता है। पत्र में आगे उन पर ‘चरमपंथी हिंदुओं’ का पक्ष लेने का आरोप लगाया गया और गुजराती प्रधानमंत्री (पीएम मोदी) के दबाव में मुगलों को लुटेरा घोषित किया जाएगा।

यह धमकी भरा पत्र आगे उत्तर प्रदेश पुलिस के उच्चाधिकारियों को भेजा गया है। इसके बाद उनकी सुरक्षा के लिए 9 पुलिस अधिकारियों को तैनात किया गया है।

ज्ञानवापी में विवादित ढांचे के वुजुखाखाने में मिला शिवलिंग

पिछले महीने, वुजुखाना में एक शिवलिंग जलमग्न पाया गया था, वह जगह जहां नमाज अदा करने वाले लोग, इस्लामी प्रार्थना, अपने गंदे हाथ और पैर साफ करते हैं और एक सफाई अनुष्ठान के रूप में पानी से गरारे करते हैं, परिसर के अंदर जहां विवादित संरचना को ‘ज्ञानवापी मस्जिद’ कहा जाता है। है। मस्जिद का निर्माण काशी विश्वनाथ के हिंदू मंदिर को तोड़कर किया गया था। विवादित ढांचे के ठीक बगल में नए परिसर के अंदर सदियों पुरानी नंदी भी उस जगह की ओर इशारा करती है जहां वुजुखाना में शिवलिंग पाया गया था।

शिवलिंग मिलने पर, न्यायाधीश ने परिसर को सील करने का आदेश दिया था और मस्जिद में नमाज़ अदा करने वालों को जहां शिवलिंग मिला है वहां अपने गंदे पैर और हाथ की सफाई करने से मना किया था। हालाँकि, शिवलिंग पाए जाने के बाद, इस्लामवादियों और कई ‘उदारवादियों’ ने मूर्ति को ‘फव्वारा’ और अन्य इनुएंडो के रूप में मज़ाक उड़ाया, जिसने हिंदुओं की धार्मिक भावनाओं को आहत किया है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *