भाजपा मना रही जश्र, कश्मीर में हो रही हत्याएं-राहुल गांधी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भाजपा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक बार फिर घेरा है। उन्होंने कश्मीर में हो रही हत्याओं पर तीखा हमला बोला है। उन्होंने कहा कि भाजपा 8 साल पूरे होने का जश्र मना रही है और इधर कश्मीर में निर्दोष नागरिक मारे जा रहे हैं।

राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा कि कश्मीर में पिछले 5 महीनों में 15 सुरक्षाकर्मी शहीद हुए और 18 नागरिकों की हत्या कर दी गई। कल भी एक शिक्षिका की हत्या कर दी गई। 18 दिनों से कश्मीरी पंडित धरने पर हैं। पर इस सबसे बेखबर भाजपा ओर प्रधानमंत्री मोदी अपनी पीठ थपथपा रहे हैं। वह 8 साल सत्ता में सुख भोगने का जश्न मनाने में व्यस्त हैं। रहुल गांधी ने कहा… प्रधानमंत्री जी, ये कोई फिल्म नहीं, आज के कश्मीर की सच्चाई है। कश्मीर के कुलगाम जिले के गोपालपोरा इलाके में एक हिंदू शिक्षिका रजनी बाला की आतंकियों ने एक दिन पहले गोली मारकर हत्या कर दी। आतंकियों ने 36 साल की रजनी के सिर में गोलियां मारी थीं।

 

इस घटना के बाद कश्मीरी पंडित और हिन्दू घाटी में विरोध प्रदर्शन कर रहे थे। इससे पहले 12 मई को भी आतंकियों ने एक कश्मीरी पंडित राहुल भट की ऑफिस में घुसकर हत्या कर दी थी। आतंकियों ने राहुल भट को भी गोली मारी थी। दूसरी ओर इस घटना पर जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारुख अब्दुल्ला ने विवादित बयान भी दिया था। उन्होंने एक सवाल के जवाब में कहा था कि सब मारे जाएंगे। कुछ समय पहले फारुख अब्दुल्ला ने ये्र भी कहा था कि अगर कश्मीरी पंडितों पर इस तरह के हमले रोकने हैं तो सरकार को कश्मीर फाइल्स फिल्म पर बैन लगाना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *