यूपी से लेकर बिहार तक बदला मौसम का मिजाज, जारी हुआ अलर्ट

यूपी से लेकर बिहार और दिल्ली-एनसीआर मौसम सुहाना हो गया है, भीषण गर्मी के बीच अब मौसम का मिजाज बदला हुआ नजर आया। मौसम विभाग के मुताबिक राजस्थान, पंजाब, हिमाचल प्रदेश, दिल्ली, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, बिहार, मध्य प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में बारिश हो सकती है। वहीं, मौसम विभाग ने राजस्थान, बिहार, झारखंड, पंजाब और हिमाचल प्रदेश में ओलावृष्टि तथा यूपी, एमपी और छत्तीसगढ़ में बिजली गिरने का अलर्ट जारी किया है।

उत्तर भारत के अधिकतर राज्यों में कहीं हल्की बारिश तो कहीं झमाझम बरसात हुई है। दिल्ली से लेकर नोएडा, गाजियाबाद समेत एनसीआर के अधिकतर इलाकों में आंधी और तूफान के साथ बारिश हो रही है। दिल्ली में सोमवार तड़के ही मौसम ने करवट बदली। तेज हवाओं के साथ शुरू हुई बारिश के कारण कई इलाकों में पेड़ गिर गए और बिजली आपूर्ति बाधित हो गई। वहीं, बारिश की वजह से कई फ्लाइट रोकनी पड़ीं। दिल्ली एयरपोर्ट ने यात्रियों से अनुरोध किया है कि अपनी फ्लाइट की जानकारी के लिए संबंधित एयरलाइन से संपर्क करें।

23 मई को हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में ओलावृष्टि की गतिविधियां हो सकती हैं। पूर्वोत्तर भारत, बिहार, झारखंड, उत्तर प्रदेश और जम्मू-कश्मीर के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। उत्तर और पूर्वी राजस्थान, मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों, छत्तीसगढ़, ओडिशा, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में एक या दो स्थानों पर हल्की बारिश के साथ एक-दो स्थानों पर मध्यम बारिश हो सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *