राहुल गांधी ने कहा भाजपा करती है दलितों का अपमान

राजस्थान के उदयपुर आयोजित तीन दिवसीय चिंतन शिविर के तीसरे दिन पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने पार्टी नेताओं को संबोधित किया। इस दौरान राहुल गांधी ने बीजेपी पर जोरदार हमला बोला है। राहुल गांधी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में दलितों का अपमान होता है। वहां किसी की बात नहीं सुनी जाती है। राहुल गांधी ने कहा कि इस देश का कौन सा राजनीतिक दल इस प्रकार की बातचीत की अनुमति देगा ?  उन्होंने कहा कि कांग्रेस एक मात्र ऐसी पार्टी है, जहां बिना डरे अपनी बात कहने का मौका मिलता है और हर बात सुनी जाती है।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि मेरी लड़ाई आरएसएस व भाजपा की विचारधारा से है, जो हिंसा और नफरत ये फैलाते हैं उसके खिलाफ है, ये मेरी जिंदगी की लड़ाई है, मैं मानने को तैयार नहीं हूं कि हमारे देश में इतनी नफरत फैल सकती है। हमारे खिलाफ बड़ी शक्तियां है, मैं इन शक्तियों से नहीं डरता हूं। निश्चित तौर पर भाजपा और आरएसएस ऐसा कभी नहीं होने देंगे। भारत राज्यों का एक संघ है, भारत के लोग संघ बनाने के लिए एक साथ आते हैं।

राहुल ने बीजेपी छोड़कर आए उत्तराखंड के नेता यशपाल आर्य का उदाहरण देते हुए राहुल गांधी ने बीजेपी पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि हमें बिना सोचे जनता के बीच जाकर बैठ जाना चाहिए जो उनकी समस्या है उसे समझना चाहिए, हमारा जनता के साथ जो कनेक्शन था उस कनेक्शन को फिर से बनाना पड़ेगा। जनता जानती है कि कांग्रेस पार्टी ही देश को आगे ले जा सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *