ललितपुर कांड के पीड़ित परिवार के लिए अखिलेश यादव ने मांगा इतने लाख का मुआवजा

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री व समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव गुरुवार को राज्य के झांसी जिले में यूपी की कानून-व्यवस्था को लेकर योगी सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने ललितपुर में नाबालिग गैंगरेप पीड़िता से थाना प्रभारी द्वारा दुष्कर्म करने पर कहा कि जब रक्षक ही भक्षक बन जाए तो क्या होगा।

सपा मुखिया आगे कहते है कि जब समाजवादी पार्टी और वे खुद ललितपुर पहुंचे तो आरोपी एसएचओ तिलकधारी सरोज को गिरफ्तार किया गया। आगे कहते है कि सरकार ऐसे अधिकारियों को कब टर्मिनेट करेगी। साथ ही अखिलेश यादव ने परिवार के लिए 50 रुपए की आर्थिक मदद की मांग भी की।

ललितपुर कांड पर सपा मुखिया ने झांसी में प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए कही। उन्होंने कहा कि यूपी की कानून व्यवस्था देश में सबसे ज्यादा खराब है। देश में सबसे ज्यादा कस्टोडियाल डेथ उत्तर प्रदेश में हो रही है। ललितपुर में भी कार्रवाई तब हुई जब समाजवादी निकले। इससे पहले गोरखपुर में पुलिस वालों ने कारोबारी को पीट-पीट कर मार डाला।

हाल ही में चंदौली की घटना पर पुलिस ने हिस्ट्रीशीटर के घर में घुसकर दो बहनों को पीटा, जिसमें से एक की संदिग्ध मौत हो गई और वहीं दूसरी घायल है। राज्य में लगातार पुलिस ऐसे काम कर रही है। उत्तर प्रदेश में पुलिस थाने वसूली और अराजकता को केंद्र बन गए है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *