श्री शिवकुमार त्रिवेदी कैरियर प्लस के टॉपर मेधावियों ने जेईई मेन्स किया क्वालिफाइड

  • अक्षय कुमार और हर्ष अवस्थी ने बढ़ाया मान

शिवगढ़,रायबरेली। प्रतिभा किसी परिचय की मोहताज नहीं होती इस कहावत को शिवगढ़ क्षेत्र के श्री शिवकुमार त्रिवेदी कैरियर प्लस इण्टर कॉलेज शिवगढ़ के कॉलेज टॉपर अक्षय कुमार और हर्ष अवस्थी ने चरितार्थ कर दिखाया है। गौरतलब हो कि इण्टरमीडिएट की यूपी बोर्ड परीक्षा 2023 में श्री शिवकुमार त्रिवेदी कैरियर प्लस इण्टर कॉलेज शिवगढ़ के अक्षय कुमार और हर्ष अवस्थी ने 500 में 457 अंक अर्जित कर संयुक्त रूप से कॉलेज में द्वितीय अर्जित करते हुए कॉलेज टॉप करके जहाँ पहले ही अपने माता-पिता, अभिभावकों एवं शिक्षकों और कॉलेज को गौरवान्वित कर दिया था।

वहीं अक्षय कुमार और हर्ष अवस्थी ने जेईई मेन्स में सफलता अर्जित कर एक बार फिर से अपने माता-पिता, अभिभावकों और शिक्षकों का सीना गर्व से चौड़ा कर दिया है। बेड़ारु गांव के रहने वाले अक्षय कुमार पुत्र प्रदीप कुमार व पहाड़पुर मजरे कुम्हरावां गांव के रहने वाले हर्ष अवस्थी पुत्र शिवशंकर अवस्थी के जेईई मेन्स क्वालिफाइड करने पर श्री शिवकुमार त्रिवेदी कैरियर प्लस इण्टर कॉलेज के संस्थापक एवं प्रबंधक प्रदीप कुमार त्रिवेदी, प्रधानाचार्या इन्दू बाला सिंह, शिक्षक भरत सिंह, विनोद मिश्रा, अमित वर्मा, अवधेश पाण्डेय, कृष्ण कुमार अवस्थी, सचिन अवस्थी, दीपक बाजपेई, जेपी सिंह, सुनील सिंह सहित शिक्षक- शिक्षिकाओं ने अक्षय कुमार, हर्ष अवस्थी और उनके माता-पिता को फसलता की ढेरों शुभकामनाएं दी हैं।

जेईई क्वालिफाइड अक्षय कुमार और हर्षअवस्थी ने कहा कि एनआईटी नेशनल इंस्टिट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी में प्रवेश लेकर इंजीनियर बनकर राष्ट्र के विकास में योगदान करना चाहते हैं। अक्षय कुमार और हर्षअवस्थी ने अपनी सफलता का श्रेय माता-पिता और विद्यालय के शिक्षकों को देते हुए कहा कि जब शिक्षा की बुनियाद मजबूत होगी तो लाजमी है तो इरादे बुलंद और मंजिल आसान होगी। दोनों मेधावियों ने कहा कि विद्यालय के शिक्षकों ने एकाडमिक शिक्षा के साथ ही जो परीक्षा उपयोगी तैयारी कराई थी वह काम आई।

श्री शिवकुमार त्रिवेदी कैरियर प्लस के दोनों टॉपर छात्रों ने यह साबित कर दिखाया है कि उन्होंने इण्टरमीडिएट की यूपी बोर्ड परीक्षा में मेहनत और लगन के बल पर अच्छे अंक अर्जित किए थे। पूर्व एमएलसी राजा राकेश प्रताप सिंह व ब्लॉक प्रमुख कुंवर हनुमंत प्रताप सिंह ने भी दोनों मेंधावी छात्रों को सफलता की शुभकामनाएं दी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *