पत्रकारों पर बेबुनियादी कार्रवाई के विरोध में राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन दिया जिलाधिकारी को

रिपोर्ट – मुन्ना सिंह

बाराबंकी : मीडिया की स्वतंत्रता पर केन्द्र सरकार द्वारा लगातार की जा रही बेबुनियाद कार्रवाई के विरोध में शुक्रवार को विभिन्न मीडियाकर्मियों ने जिलाधिकारी अविनाश कुमार से मुलाकात कर भारत की राष्ट्रपति के नाम सम्बोधित ज्ञापन सौंपा। आदर्श पत्रकार वेलफेयर एसोसिएशन के तत्वावधान में दिये गये ज्ञापन में पत्रकारों ने स्पष्ट रूप से कहा कि, देश के अंदर लोकतांत्रिक व संवैधानिक संस्थाओं का मोदी सरकार द्वारा गला घोंटा जा रहा है।

वर्तमान सरकार दैनिक भास्कर समेत तमाम सारे मीडिया समूहों पर पहले भी छापे डालकर मुंह बंद कराने का प्रयास कर चुकी है। अब तो, देश के बाहर ब्रिटिश ब्रॉडकास्टिंग कार्पोरेशन के दिल्ली व मुंबई स्थित कार्यालयों पर इन्कम टैक्स विभाग के सर्वे के नाम पर दो दिनों तक लगातार छापा गया। संरक्षक महंत बी.पी.दास ने कहा कि, वर्तमान में देश की गोदी मीडिया घोषित होने के बाद से कई मीडिया संस्थानो में कार्यरत रहे तमाम पत्रकारों को उनकी सेवाओं से हटा दिया गया। जिसकी हम सभी पत्रकार निंदा करते है। कुल मिलाकर सरकार यह पूर्णतया गलत कर रही है। इसलिए, पत्रकारों ने जिलाधिकारी से समय लेकर महामहिम राष्ट्रपति को सम्बोधित ज्ञापन सौंपा है।

अभी हाल ही में ब्रिटिश ब्रॉडकास्टिंग कारपोरेशन (बीबीसी) के राजधानी दिल्ली एवं मुंबई स्थित कार्यालयों पर छापेमारी की गई। इससे तो इतना साफ है कि, वर्तमान सरकार मीडिया का गला घोटने का काम कर रही है, जो बंद होना चाहिए। आप को बता दें कि, बीबीसी द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर बनाई गई डॉक्यूमेंट्री पर देशभर में प्रतिबंध लगा दिया गया। इसी मामले की खिसियाहट में सरकार ने रंजिशन बीबीसी के दिल्ली और मुंबई दफ्तरों पर छापामार कार्यवाही करवाई और पत्रकारों के अधिकारों को कम करने का काम किया। संगठन जिलाध्यक्ष अशोक कुमार तिवारी ने कहा कि, वर्तमान में जो भी कार्यवाही मीडिया समूहों पर हो रही है, वह राजनीति से प्रेरित है। हम सभी पत्रकार साथी इसकी कड़ी निंदा करते है।

इस मौके पर संगठन के जिला संयोजक अमित गुप्ता, उपाध्यक्ष राजकुमार सिंह, महासचिव मुकेश मिश्रा, कोषाध्यक्ष रंजीत गुप्ता, जिला सचिव राजेंद्र कुमार त्रिवेदी, मीडिया प्रभारी अंकित मिश्रा सहित दर्जनों पत्रकार साथी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *