नोएडा-गाजियाबाद समेत 7 शहरों में लगाने होंगे मास्क, यूपी सरकार का आदेश

कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए उत्तर प्रदेश सरकार ने फिर से शख्त कदम उठाए हैं। दिल्ली-एनसीआर के लगे जिलों में उत्तर प्रदेश सरकार ने मास्क फिर से जरुरी कर दिया है। सोमवार को उत्तर प्रदेश सरकार ने आदेश जारी करते हुए कहा कि नोएडा, गाजियाबाद, मेरठ, बागपत समेत एनसीआर के सभी जिलों और लखनऊ में मास्क पहनना अनिवार्य होगा, बता दें कि देश मे कोरोना के केस तेजी से बढ़े हैं।

सरकार ने कहा कि प्रदेश की सीमा से लगे कुछ राज्यों में कोविड के केस में बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। एनसीआर के जिलों में भी इसका प्रभाव है। बीते कुछ दिनों से यहां केस बढ़ रहे हैं. पिछले 24 घंटे में नोएडा के गौतमबुद्ध नगर में 65, गाजियाबाद में 20 और लखनऊ में 10 नए कोरोना के मामले मिले हैं।

कोरोना के बढ़ते मामले के बाद सरकार ने गौतमबुद्ध नगर, गाजियाबाद, हापुड़, मेरठ, बुलंदशहर, बागपत और लखनऊ में सार्वजनिक स्थानों पर मास्क अनिवार्य कर दिया है।

दिल्ली में रविवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 517 नये मामले आए हैं और संक्रमण की दर 4.21 प्रतिशत दर्ज की गई है। एक दिन में 500 से अधिक मामले सामने आने के बाद राजधानी में हड़कंप मच गया है।

भारत में रविवार की तुलना में सोमवार को दैनिक कोविड मामलों में लगभग 90 प्रतिशत की छलांग देखी, क्योंकि देश में 2,183 संक्रमण दर्ज किए गए। देश में इस महामारी से पिछले 24 घंटों में 214 मौतें हुई हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *