सिचाई विभाग के अधिकारियो के ढुलमुल रवैये के चलते विकास खण्ड हैदरगढ क्षेत्र की अधिकांश नहर व माईनरो की साफ सफाई का कार्य शुरु नही कराया

रिपोर्ट – मुन्ना सिंह 

बाराबंकी : रवि की फसल की बुआई का समय चल रहा है लेकिन सिचाई विभाग के अधिकारियो के ढुलमुल रवैये के चलते विकास खण्ड हैदरगढ क्षेत्र की अधिकांश नहर व माईनरो की साफ सफाई का कार्य शुरु नही कराया जा सका है माईनर सिल्ट व झाली झखाड से पटी पड़ी है।

समय से नहर मे पानी न आने से तमाम किसानो की खेत की बुआई पिछड रही है तो वही कुछ किसान निजी संसाधनो के सहारे खेत की सिचाई कर फसल की बुआई कर रहे है जिससे उन्हे यह महगा पड़ सकता है फसल तैयार करने मे लागत भी बढ रही है।

जानकारी के मुताबिक विकास खन्ड हैदरगढ क्षेत्र के अन्तर्गत खानपुर माईनर पूरी तरह से सिल्ट व झाली झन्खाड़ से पटी पड़ी है लेकिन नहर विभाग द्वारा साफ सफाई का कार्य शुरु नही कराया जा सका है किसान रज्जन लाल का कहना है की फसल बुआई के पहले नहर विभाग के अधिकारियो को नहर व माईनर की साफ सफाई का कार्य करवा लेना चाहिये ताकि समय से किसान फसल की बुआई कर सके । लेकिन नहर विभाग के अधिकारियो के ढुलमुल रवैये के चलते अभी तक साफ सफाई का कार्य शुरु नही कराया जा सका है ।

जिसके चलते अधिकांश किसान खेत की बुआई भी नही कर पा रहे है और वही कुछ किसान निजी संसाधन से बुआई कर रहे है जिससे उनकी लागत भी अधिक लग रही है। इसके अलावा अमरवल क्रसिया माइनर भी सिल्ट से पटी पड़ी है जिस पर भी साफ सफाई का कार्य अभी शुरु नही कराया जा सका है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *