अरुणेश कुमार गुप्ता बने शिवगढ़ थाना प्रभारी ! राकेश चंद्र आनंद का हुआ तबादला

  • अरुणेश कुमार गुप्ता का हुआ स्वागत, राकेश चंद्र आनंद को दी गई भावभीनी विदाई

  • ना ही काम आई किसी की गलत शिफारिश और ना ही काम आया किसी का अनैतिक दबाव

रायबरेली। शिवगढ़ थाना प्रभारी रहे राकेश चन्द्र आनन्द के कार्यकाल में ना ही काम आई किसी की गलत सिफारिश और ना ही काम आया किसी का अनैतिक दबाव। जिसके चलते हमेशा थाने की दलाली करने की फिराक में रहने वालों की बेचैनी बढ़ गई थी। हमेशा कर्तव्य के प्रति वफादार रहने वाले राकेश चंद्र आनंद ने दलालों और अपराधियों की दुकानों में ताला लगा दिया था। थाने के सामने लगने वाली दलालों की मंडी बंद करा दी थी। जिनकी सोंच थी कि पीड़ितों को न्याय मिले और अपराधी दंडित हों। निष्पक्ष कार्यशैली की बदौलत ही उन्होंने अपने 7 माह के कार्यकाल में आम जनता में पुलिस के प्रति विश्वास पैदा करने के साथ ही अपराधों पर अंकुश लगाकर अपराधियों में खौफ पैदाकर दिया था। उक्त विचार क्षेत्रीय जनता एवं क्षेत्रीय जनप्रतिनिधियों के हैं जो शुक्रवार को उन्हें नम आंखों से भावभीनी विदाई देते वक्त कह रहे थे।

गौरतलब हो कि बृहस्पतिवार की देर शाम चली पुलिस अधीक्षक आलोक प्रियदर्शी की तबादला एक्सप्रेस में शिवगढ़ थाना प्रभारी राकेश चंद्र आनंद का स्थानांतरण हो गया है। जिन्हें जगतपुर थाना प्रभारी बनाया गया है, वहीं पुलिस अधीक्षक के पीआरओ रहे अरुणेश कुमार गुप्ता को शिवगढ़ थाने की कमान सौंपी गई है। शुक्रवार को शिवगढ़ थाना परिसर में एक ओर जहां नवागंतुक थाना प्रभारी अवधेश कुमार गुप्ता का फूल मालाओं से भव्य स्वागत किया गया तो वहीं दूसरी ओर शिवगढ़ थाना प्रभारी रहे राकेश चंद्र आनंद को नम आंखों से भावभीनी विदाई दी गई। राजनीतिक पार्टियों के दबाव प्रभाव से हटकर अपनी निष्पक्ष कार्यशैली से जनता में पुलिस के प्रति विश्वास पैदा करने वाले राकेश चंद्र आनंद ने आम जनता के दिलों में जगह बना ली थी।

शुक्रवार को स्थानांतरण होने के पश्चात शिवगढ़ थाने से जगतपुर थाने के लिए जाते समय भवानीगढ़ चौराहा,गूढ़ा चौराहा, रानी खेड़ा चौराहे पर क्षेत्रीय जनप्रतिनिधियों, समाजसेवियों एवं ग्रामीणों ने उन्हें रोककर अच्छी पुलिसिंग के लिए सम्मानित करते हुए नम आंखों से भावभीनी विदाई दी। विदित हो कि राकेश चंद्र आनंद ने 23 अप्रैल 2022 को शिवगढ़ थाने की कमान संभाली थी। जिन्होंने अपने 7 माह के कार्यकाल में अपराध एवं अपराधियों पर अंकुश लगाने के साथ ही दर्जनों शातिर अपराधियों को सलाखों के पीछे भेजने का काम किया।इस मौके पर मुख्य रूप से रायपुर नेरुवा प्रधान रतीपाल रावत,गूढ़ा प्रधान प्रतिनिधि अंकित वर्मा, पूर्व प्रधान रामहेत रावत, महेंद्र वर्मा, पंकज मिश्रा, उदयराज मौर्या, टीनू चंद्रा रावत, पवन मिश्रा, केतार पासी आदि लोग मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *