शिक्षा उन्नयन कार्यक्रम के तहत प्राथमिक विद्यालय मनऊ खेड़ा में गोष्ठी एवं कन्याभोज सम्पन्न

शिवगढ़ रायबरेली :  शिक्षा उन्नयन कार्यक्रम के तहत बालिका शिक्षा को बढ़ावा देने के उद्देश्य से प्राथमिक विद्यालय मनऊ खेड़ा मजरे शिवली में अभिभावक जागरूकता गोष्ठी एवं कन्या भोज आयोजित किया गया। गौरतलब हो कि ग्रामीण अंचल में आज भी बहुत से ऐसे अभिभावक हैं जो बेटों की अपेक्षा बेटियों की शिक्षा पर कम ध्यान देकर उन्हें घरेलू कामकाज में जुटाए रहते हैं।

जिससे बेटियां सुचारू रूप से शिक्षा ग्रहण नही कर पाती। जिसको दृष्टिगत रखते हुए शिक्षा उन्नयन कार्यक्रम के तहत सोमवार को प्राथमिक विद्यालय मनऊ खेड़ा में अभिभावक जागरूकता गोष्ठी एवं कन्या भोज आयोजित किया गया। गोष्ठी में उपस्थित अभिभावकों को जागरूक करते हुए विद्यालय के प्रधानाचार्य राजेंद्र कुमार बाजपेई ने कहा कि बेटे और बेटियों की पढ़ाई में बिल्कुल भेदभाव न करें।

आज के दौर में बेटियां किसी भी क्षेत्र में बेटों से पीछे नहीं है बेटियां नित नई ऊंचाइयों को छूकर माता पिता एवं अभिभावकों का नाम रोशन कर रही हैं। वहीं विद्यालय के सहायक अध्यापक सर्वेश कुमार ने अभिभावकों को जागरूक करते हुए कहा कि बेटियों के प्रति सोच बदलनी होगी। बेटे और बेटियों में किसी प्रकार का भेदभाव ना करें, नियमित बच्चों को विद्यालय भेजें।

उन्होंने कहा कि शिक्षक और अभिभावक की सामंजस्य से निश्चित रूप से बच्चों का भविष्य उज्जवल होगा। इस मौके पर शिक्षा मित्र राकेश कुमार सैनी, अनीता, रसोईया नन्दा देवी, जगरानी, अभिभावक अमित तिवारी, सतीश, आशीष आदि अभिभावक मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *