गड्ढों में तब्दील बैंती रोड को लेकर फूटा गुस्सा ! आक्रोशित कांग्रेसियों एवं ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन

  • जल्द ही सड़क की रिपेयरिंग ना होने पर दी आन्दोलन की चेतावनी
  • भवानीगढ़ – सूरजपुर सम्पर्क मार्ग गड्ढों में तब्दील, चलना हुआ दुस्वार
  • हर साल सड़क की रिपेयरिंग के नाम पर डकार लिए जाते हैं लाखों रुपए

शिवगढ़,रायबरेली। शिवगढ़ क्षेत्र का भवानीगढ़-सूरजपुर सम्पर्क मार्ग पूरी तरह से गड्ढों में तब्दील हो गया है। ग्रामीणों ने सड़क की रिपेयरिंग के लिए दर्जनों बार मांग की किंतु नतीजा शून्य रहा।जिसको लेकर शुक्रवार को आक्रोशित कांग्रेसियों एवं ग्रामीणों का गुस्सा फूट पड़ा दर्जनों की संख्या में उपस्थित कांग्रेसियों एवं ग्रामीणों ने पीएमजीएसवाई के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए जमकर नारेबाजी की। जल्द ही सम्पर्क मार्ग की मरम्मत ना होने पर आन्दोलन की चेतावनी दी है।

गौरतलब हो कि करीब 7 किलोमीटर लम्बे शिवगढ़ क्षेत्र के भवानीगढ़-सूरजपुर सम्पर्क मार्ग का निर्माण वर्ष 2016-17 में प्रधानमंत्री सड़क योजना अंतर्गत हुआ था।

सबसे बड़ी विडम्बना है कि जबसे सड़क बनी है तबसे सिर्फ एक-दो बार रश्म अदायगी के लिए सड़क की रिपेयरिंग हुई है। जबकि सन् 2022 तक हर साल कार्यदाई संस्था को सड़क की रिपेयरिंग, पटवारियों की सफाई एवं पुल और पुलियों की रिपेयरिंग एवं रंगाई पुताई करानी थी। किंतु जिम्मेदार अधिकारियों की मिलीभगत के चलते कार्यदाई संस्था द्वारा हर साल की जाने वाली सड़क की रिपेयरिंग के नाम पर लाखों रुपए डकार लिए गए।

कार्यदाई संस्था और जिम्मेदार अधिकारियों के बीच बंदरबांट के चलते गड्ढों में तब्दील हो चुके भवानीगढ़-सूरजपुर सम्पर्क मार्ग की कोई सुध लेने वाला नहीं है।

दर्जनों शिकायतों के बावजूद जब लापरवाह अधिकारियों ने ग्रामीणों की नहीं सुनी तो शुक्रवार को कांग्रेस पार्टी के शिवगढ़ ब्लॉक अध्यक्ष एडवोकेट गौरव मिश्रा के नेतृत्व में आक्रोशित कांग्रेसियों एवं ग्रामीणों बैंती रोड़ स्थित बड़े बाबा मंदिर के पास खड़े होकर पीएमजीएसवाई के खिलाफ नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन शुरू कर दिया।

जल्द ही इस सम्पर्क मार्ग की मरम्मत न होने पर ग्रामीणों ने आंदोलन की चेतावनी दी है। ग्रामीणों की माने तो इस सम्पर्क मार्ग से प्रतिदिन हजारों छात्र-छात्राओं के साथ ही 10,000 से अधिक राहगीरों का आवागमन रहता है।

पूरा सम्पर्क मार्ग गड्ढों में तब्दील होने के चलते स्कूली छात्र छात्राएं एवं राहगीर आए दिन गिरकर दुर्घटना का शिकार होते रहते हैं। इस मौके पर ग्रामीण हरिशंकर तिवारी, रामखेलावन, रामहर्ष,गणेश, राजेश कुमार आदि दर्जनों की संख्या में कांग्रेसी एवं ग्रामीण मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *