लालू यादव की हालत नाजुक, पीएम मोदी से लेकर सोनिया गांधी ने की कामना

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव की हालत फिलहाल नाजुक बनी हुई है, उनकी हालत गंभीर है। देर रात उन्हें पटना से दिल्ली के एम्स में भर्ती कराया गया है। एम्स  के डॉक्टरों ने लालू का चेकअप शूर कर दिया है। फिलहाल उनकी बॉडी से कोई मूवमेंट नहीं हो रहा है। वहीं उनके बेटे तेजस्वी यादव ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि उनका पूरा चेकअप किया जाएगा। उसके बाद इलाज शुरू होगा।

बेटे तेजस्वी ने कहा-लाल जी को ले जाएंगे सिंगापुर

लालू यादव के बडे़ बेटे तेजस्वी ने कहा- पिता को बेहतर इलाज के लिए दिल्ली एम्स लाया गया। वहां पर एम्स में उनका इलाज हो रहा है। अगर जरूरत पड़ती है, तो वो उन्हें सिंगापुर भी लेकर जाएंगे। इसके लिए वह एम्स के डॉक्टरों से पहले करेंगे, इसके बाद ही कोई फैसला लेंगे। उन्होंने सभी से अपील की थी कि वो अस्पताल ना आएं, क्योंकि इससे उनके पिता और परिवार को दिक्कत हो रही थी।

पीएम मोदी से लेकर सोनिया गांधी ने लालू के लिए कामना

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक दिन पहले  तेजस्वी यादव से फोन पर लालू यादव का हालचाल जाना। साथ ही जल्द ही उनके ठीक होने की कामना की। इसके अलावा सोनिया गांधी, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी ने परिवार से लालू के हाल चाल में जानकारी ली। वहीं  पटना की पारस अस्पताल में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार लालू को देखने के लिए पहुंचे। मुख्यमंत्री ने सेहत की जानकारी ली और उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की

चित्तरंजन गगन ने लालू यादव की तस्वीर शेयर कर लिखी भावुक बात

लालू यादव का हालचाल जानने और उनसे मिलने के लिए कल शाम बुधवार को झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन दिल्ली पहुंचे हुए थे। उन्होंने दिल्ली एयरपोर्ट पर लालू ही लालू से मिलकर जल्द ठीक होने की कामना की। वहीं राजद के प्रवक्ता और राजद के वरिष्ठ नेता चित्तरंजन गगन ने दिल्ली एयरपोर्ट का फोटो पोस्ट किया है जिसमें लिखा है- लालू यादव के रगों में बहने वाला खून का एक-एक कतरा और जिस्म में दौड़ती सांसों की हर धड़कन हाशिए के आवाम को समर्पित है। वे शीघ्र स्वस्थ होकर हम सबों के बीच होंगे।

दवाओं का डोज ज्यादा हो जाने बढ़ी दिक्कत

लालू यादव पहले से ही किडनी, हार्ट, ब्लड शुगर, ब्लड प्रेशर की बीमारी से ग्रस्त हैं। ऐसे में अब वह सीढ़ियों से गिरने पर और ज्यादा कमजोर हो गए हैं।  उनकी उम्र 75 साल है और कई तरह की बीमारियों ने उनको घेर रखा है। वहीं तेजस्वी ने बताया कि  उनके लिवर/किडनी ट्रांसप्लांट की बात चल रही है। उनका क्रिएटिनिन 4 के लगभग था, जो बढ़कर 6 ले ऊपर हो गया। चेस्ट में भी तकलीफ थी। दो -तीन दिन फीवर भी रहा। दवाओं का डोज ज्यादा हो जाने से बेचैनी होना शुरु हो गई थी।

लालू के लिए मंदिर और मस्जिदों में हो रहीं दुआ

बता दें कि लाल यादव की सलामती के लिए पूरे देशभर में दुआओं का दौर भी जारी है। वहीं पटना के मंदिर और मस्जिदों में लालू के लिए दुआ हो रही हैं। बुजुर्ग-महिलाओं से लेकर छोटे बच्चों ने भी उनके जल्दी ठीक की कामना की।

तीन दिन पहले सीढ़ियों से गिर पड़े थे लालू यादव

लालू यादव अपने पटना वाले सरकारी आवास से सीढ़ियों से नीचे उतर रहे थे, तभी उनका संतुलन बिगढ़ा और वह फिसलकर गिर पड़े। जिसके चलते उन्हें काफी चोटें आ गई थीं। उन्हें राबड़ी आवास पर ले जाया गया। लेकिन रात को उनको ज्यादा बेचैनी बढ़ने लगी तो सोमवार सुबह उन्हें पारस अस्पताल  में एडमिट कराया गया। डॉक्टर्स के मुताबिक उनके दाहिना कंधे की हड्डी में माइनर फ्रैक्चर है, इसके साथ ही कमर में भी चोट आई है, फिलहाल उनको दिल्ली एम्स में भेजा गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *