कानपुर हिंसा को लेकर सीएम योगी ने दिया बड़ा आदेश, माहौल बिगाड़ने वालों पर सख्त कार्रवाई

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि अराजकता किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं की जाएगी। प्रदेश में शांति का माहौल बिगाड़ने वालों से सख्ती से निपटा जाए। कानपुर में आज दो समुदायों के बीच हुए तनाव को लेकर मुख्यमंत्री ने वहां के पुलिस कमिश्नर को दोषियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने तथा बिना किसी रियायत कठोर कार्रवाई करने का आदेश दिया। कहा कि शांति में खलल पैदा होने पर हर स्तर पर जिम्मेदारी तय की जाएगी।

 

सीएम योगी शुक्रवार रात वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये प्रदेश के कानून व्यवस्था की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने विशेष तौर पर कानपुर में हुई घटना की जानकारी ली और पुलिस गश्त बढ़ाने के निर्देश दिए। इस दौरान उन्होंने कहा कि सभी जिलों में प्रशासन व पुलिस के अधिकारी छोटी से छोटी घटना को गंभीरता से लें। सूचना के अनुसार त्वरित कार्रवाई सुनिश्चित की जाए।

 

मुख्यमंत्री ने कहा कि थानावार अराजक तत्वों को चिन्हित किया जाए। इसके साथ ही अनावश्यक बयान देने वालों की भी पहचान कर उनके खिलाफ सख्त विधिक कार्यवाही की जाए। उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के दुरुपयोग को लेकर प्रशासन और पुलिस अधिकारियों को निर्देशित किया कि सोशल मीडिया का दुरुपयोग करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जाए।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *