मजबूत लोकतंत्र की सबसे बड़ी खूबसूरती अधिक से अधिक मतदान

बछरावां:निकाय चुनाव को लेकर अब कुछ ही दिन शेष रह गए हैं और एक अच्छा स्थानीय प्रतिनिधि चुनने के लिए हमें एक बार फिर से मौका मिल रहा है। इसलिए इस अवसर का लाभ सभी मतदाताओं को उठाना चाहिए।

मताधिकार हमारी सबसे बड़ी ताकत है, हमें मजबूत राष्ट्र व मजबूत लोकतंत्र के लिए मतदान अवश्य करना चाहिए। सभी मतदाताओं को अपनी जिम्मेदारी को समझते हुए 4 मई को बिना किसी लालच के मतदान केंद्रों पर जाकर अपना मतदान का प्रयोग करना चाहिए। युवा पीढ़ी को खासकर आगे आकर अपने अच्छे भविष्य एवम विकास के लिए अपने मतदान का प्रयोग करते हुए औरों को भी प्रेरित करना चाहिए।

उपरोक्त अपील क्षेत्र के वयोवृद्ध समाजसेवी,सेवानिवृत्त शिक्षक एवम पूर्व प्रतिनिधि शिवा शंकर शुक्ल द्वारा नगरवासियों से की गयी।श्री शुक्ल ने अपील करते हुए कहा कि एक अच्छी स्थानीय सरकार ही नगर को अच्छी दिशा देने के लिए होती है। लोकतंत्र की खूबसूरती मतदान ही है। ऐसे में मतदान करना बहुत जरूरी है कई लोग यह सोचकर वोट डालने से गुरेज कर जाते हैं कि हमें चुनाव से क्या लेना देना है। लेकिन ऐसा नहीं करना चाहिए। मतदान में हमें पूरी दिलचस्पी दिखाते हुए सौ प्रतिशत मतदान होना चाहिए। हर वोटर का एक-एक वोट काफी अहमियत रखता है। इसलिए भूलना नहीं है और पूरे दिन में कभी भी समय निकालकर मतदान करने के लिए जरूर जाएं।

स्थानीय स्तर पर नगर की बेहतरी के उद्देश्य से बनाई गई योजनाओं का लाभ तभी नगर वासियों को मिल सकता है,जब वह अधिक से अधिक मतदान केंद्र में पहुँच कर अपने अपने मताधिकार द्वारा अपने प्रतिनिधि का चुनाव करें ।सभी मतदाता लोकतंत्र के महाकुंभ में जरूर अपना कीमती वोट डालकर राष्ट्र के प्रति अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन करें। वोट डालना राष्ट्र के प्रति हर किसी का पहला कर्तव्य है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *