Wednesday, February 28, 2024
Homeउत्तर प्रदेशग्लोबेक्स कंप्यूटर इंस्टीट्यूट के 9वीं वर्षगांठ पर नई ई-लर्निंग एंड्रायड मोबाइल एप...

ग्लोबेक्स कंप्यूटर इंस्टीट्यूट के 9वीं वर्षगांठ पर नई ई-लर्निंग एंड्रायड मोबाइल एप का उद्घाटन

रायबरेली। ग्लोबेक्स कंप्यूटर इंस्टीट्यूट ने अपने 9वें स्थापना वर्षगांठ के अवसर पर एक नई और प्रगतिशील ई-लर्निंग एंड्रायड मोबाइल एप लॉन्च किया है।इस मौके पर मुख्य अतिथि, एफडीडीआई के केन्द्र प्रभारी वरुण गुप्ता, विशेष अतिथि स्किल ट्रेनर विक्रम सिंह, और योग प्रशिक्षक बृजमोहन अग्रहरि व प्रदीप  उपस्थित रहे।

कार्यक्रम का शुभारंभ मां शारदे की वंदना से हुआ और दीप प्रज्वलन ग्लोबेक्स इंस्टीट्यूट के मैनेजिंग डायरेक्टर सुभाष गुप्ता ने किया।इस नवीनतम मोबाइल एप को विभिन्न शिक्षार्थियों, छात्रों, को घर से कम्प्यूटर क्षेत्र में शिक्षित करने के उद्देश्य से विशेष रूप से तैयार किया गया है।यह एप सरल और उपयोगी इंटरफ़ेस के साथ बना हुआ है जो शिक्षार्थियों को उच्च-गुणवत्ता वाले कम्प्यूटर विषयों में ई-लर्निंग का लाभ उठाने में मदद करेगा।

समारोह का संचालन शिवम और निशा ने किया। साथ ही साथ नैतिक, प्रशांत, राज, सागर, उदय, सत्यम, अभिषेक, अरविन्द आदि की कार्यक्रम में सहभागिता प्रमुख रही।इस अवसर पर विभिन्न कंप्यूटर कोर्सेज और शैक्षणिक प्रोग्रामों के प्रमोशन का भी ऐलान किया गया।इस समारोह के दौरान उपस्थित लोगों ने विभिन्न विषयों पर बहुतायत में लाभ के साथ ई-लर्निंग के महत्व को भी उजागर किया और उसके भविष्य की चर्चा की।

यह ई-लर्निंग एंड्रायड मोबाइल एप ग्लोबेक्स कंप्यूटर इंस्टीट्यूट के सामर्थ्य, उनके प्रशिक्षकों के योगदान और छात्रों के जिज्ञासा भाव को देखते हुए विकसित किया गया है, ताकि उन्हें नवीनतम टेक्नोलॉजी और कंप्यूटर शिक्षा से संबंधित सुविधाओं का लाभ मिल सके।यह एप आने वाले समय में कम्प्यूटर शिक्षा के क्षेत्र में एक महत्वपूर्ण कदम होगा और छात्रों को रोजगार पाने में मदद भी करेगा।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments