Wednesday, February 28, 2024
Homeउत्तर प्रदेशरायबरेलीआम के पेड़ से गिरकर कृषक की दर्दनाक की मौत

आम के पेड़ से गिरकर कृषक की दर्दनाक की मौत

  • शिवगढ़ थाना क्षेत्र के पूरे शुक्लन मजरे दहिगवां की घटना

अंगद राही/शिवगढ़ (रायबरेली) थाना क्षेत्र के गुमावा पुलिस चौकी अन्तर्गत पूरे शुक्लन मजरे दहिगवां में आम के पेड़ की डाल काटते समय 42 वर्षीय कृषक अश्वनी कुमार की पेंड़़ से गिरकर दर्दनाक मौत हो गई। परिजनों के मुताबिक खेत में आम के पेड़ की छाया लग रही थी जिससे जितने खेत में ओछाह लग रही थी उसमें आनाज नही पैदा हो रहा था जिसको लेकर शुक्रवार सुबह करीब 10 बजे खेत में आम के पेड़ की छाया हटाने के लिए कृषक अश्वनी कुमार आम के पेड़ पर चढ़कर उसकी डाल काट रहे थे तभी उनका पैर फिसलने के कारण वह डाल सहित नीचे आ गिरे। जिससे हाथ में ले रखी कुल्हाड़ी उन्हे के पैर में लग गई। जिससे कृषक अश्वनी कुमार बुरी तरह से घायल होकर पेड़ के नीचे तड़पने लगे। जिनकी चीख सुनकर पास के खेतों में काम कर रहे परिजनों ने उन्हे निजी चार पहिया वाहन से आनन-फानन में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र शिवगढ़ पहुंचाया। जहां डॉक्टरों ने प्राथमिक स्वास्थ्य परीक्षण के पश्चात घायल अश्वनी कुमार को मृत घोषित कर दिया। अस्पताल पहुंची मृतक की पत्नी मीना कुमारी पति का मृत शरीर देखकर मूर्छित होकर गिर पड़ी जिसका रो-रोकर बुरा हाल है। पुलिस ने पंचनामा भरकर मृतक के शव को पीएम के लिए भेज दिया है। थाना प्रभारी निरीक्षक अरुणेश कुमार गुप्ता ने बताया कि शव पीएम के लिए भेज दिया गया है आगे की विधिक कार्यवाई की जा रही है।

पत्नी पर टूटा मुसीबतों का पहाड़

पति अश्वनी कुमार की मौत से पत्नी मीना कुमारी पर मुसीबतों का पहाड़ टूट पड़ा है। मीना कुमारी का कहना है कि बड़ी बेटी शादी करने लायक हो गई है कैसे बेटी की शादी करेंगे और कैसे बच्चों का पालन पोषण करेंगे।

3 बच्चों के सिर से उठ गया पिता का साया

अश्वनी कुमार की मौत से उसके तीन बच्चों के सिर से पिता का साया उठ गया है। पिता का शव देखकर 17 वर्षीय बड़ी बेटी निशा, 7 वर्षीय छोटी बेटी खुशी, 15 वर्षीय बेटे अभिषेक कुमार का रो-रोकर बुरा हाल है। जो फफक – फफक कर यही कह रहे हैं पापा अब मम्मी और हम भाई बहनों का ख्याल कौन रखेगा।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments