Thursday, February 22, 2024
Homeउत्तर प्रदेशरायबरेलीजरूरतमंदों की मदद ही सच्ची मानव सेवा है : प्रांजुल अवस्थी

जरूरतमंदों की मदद ही सच्ची मानव सेवा है : प्रांजुल अवस्थी

  • शांति ग्रुप ने बलेथा गरीब,बेसहारा एवं जरूरतमंदों को बांटे कंबल
  • कंबल पाकर खिले उठे मुरझाए चेहरे

शिवगढ़,रायबरेली। शिवगढ़ क्षेत्र के ग्राम पंचायत देहली के बलेथा गांव में शांति ग्रुप द्वारा दर्जनों गरीब, बेसहारा, वृद्धों, दिव्यांगों एवं जरूरतमंदों को कंबल वितरण किया गया। कंबल पाकर मुरझाए चेहरे खुशी से खिल उठे। गौरतलब हो कि समूचे शिवगढ़ क्षेत्र में धर्म नगरी के नाम से मशहूर देहली ग्राम पंचायत में युवा समाजसेवी प्रांजुल अवस्थी ने अपनी पूज्य दादी मां की स्मृति में हर साल की तरह पड़़ रही कड़ाके की ठण्ड में राहत पहुंचाने के लिए शुक्रवार को बलेथा गांव में शांति ग्रुप के बैनर तले कई दर्जन गरीब, बेसहारा, वृद्धों दिव्यांगों एवं जरूरतमंदों को कंबल देकर जरूरतमंदों की मदद की। कंबल पाकर वृद्धों एवं दिव्यांगों ने प्रांजुल अवस्थी और शांति ग्रुप के सभी सदस्यों को खूब दुआएं दीं। गौरतलब हो कि देहली गांव के रहने वाले युवा समाजसेवी प्रांजुल अवस्थी वर्ष 2011 से शांति ग्रुप के बैनर तले जरूरतमंदों की मदद करते चले आ रहे हैं।

चाहे उत्तराखंड में आई आपदा रही हो, या कोविड़ 19 का संकटकाल जरूरतमंदों तक मदद पहुंचाने में शांति ग्रुप कभी पीछे नहीं रहा है। दोनों विषम परिस्थितियों में देश में आए संकटकाल में शांति ग्रुप ने प्रधानमंत्री राहत कोष में धनराशि जमा करके जरूरतमंदों की मदद की थी। इसके साथ ही शांति ग्रुप हमेशा गरीब बेटियों की शादी में सहयोग करने से लेकर सभी जरूरतमंदों की मदद करता रहता है जिसको लेकर हर कोई शांति ग्रुप की दिल से सराहना करता है।

पिछले वर्ष प्रांजुल अवस्थी ने देहली ग्राम पंचायत के सभी पुरवों के गरीब, बेसहारा एवं जरूरतमंदों को राशन किट, वस्त्र, सहायता राशि देकर जरूरतमंदों की मदद की थी। प्रांजुल अवस्थी ने अपने उद्गार व्यक्त करते हुए कहा कि जरूरतमंदों की मदद ही सच्ची मानव सेवा है। उन्होंने बताया कि शांति ग्रुप का यह अभियान अनवरत चलता रहेगा। इस मौके आशाराम चौरसिया, राकेश कुमार ,नारेन्द्र कुमार आदि ग्रामीण मौजूद रहे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments