Thursday, February 22, 2024
Homeउत्तर प्रदेशआरडीआरके पब्लिक स्कूल में आयोजित वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता सम्पन्न

आरडीआरके पब्लिक स्कूल में आयोजित वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता सम्पन्न

  • खेल जीवन का अभिन्न अंग हैं : रविकान्त वर्मा
  • शंकराचार्य ग्रुप के दीपक को मेगा प्राइज में रेंजर साइकिल देकर किया सम्मानित

शिवगढ़,रायबरेली। क्षेत्र के आरडीआरके पब्लिक स्कूल शिवगढ़ में वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता का भव्य आयोजन किया गया, जिसका शुभारम्भ विद्यालय प्रधानाचार्य रविकान्त वर्मा द्वारा मां सरस्वती की प्रतिमा पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्ज्वलन से किया गया। प्रतियोगिता में बनाना रेस, म्यूजिक चेयर, रस्सा कसी, कबड्डी, खो खो, लम्बी कूद, ऊंची कूद, गोला फेक, 100 मीटर दौड़, 200 मीटर दौड़ आदि खेलकूद प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। जिसमें शंकराचार्य ग्रुप के दीपक को मेगा प्राइस के रूप में रेंजर साइकिल देकर सम्मानित किया गया। मेंढक कूद बालिका वर्ग में जान्हवी ने प्रथम,खुशी ने द्वितीय,अनुज्ञा ने तृतीय स्थान अर्जित किया। मेंढ़क कूद बालक वर्ग में उत्कर्ष ने प्रथम,अवंश ने द्वितीय,प्रशात ने तृतीय स्थान अर्जित किया‌।

100 मीटर दौड़ में सोनू कुमार ने प्रथम,सर्वज्ञ ने द्वितीय, आदित्य ने तृतीय स्थान अर्जित किया, वहीं 200 मीटर दौड़ में सर्वज्ञ ने प्रथम, सोनू ने द्वितीय, अतुल ने तृतीय स्थान अर्जित किया। लंबी कूद में अतुल ने प्रथम, अभिषेक ने द्वितीय, सर्वज्ञ ने तृतीय स्थान अर्जित किया। गोला फेक में अभय प्रताप सिंह ने प्रथम, अतुल ने द्वितीय, सर्वज्ञ ने तृतीय स्थान अर्जित किया। कबड्डी में मीराबाई ग्रुप ने, रस्सा कसी में विवेकानन्द ग्रुप ने, खो-खो में शंकराचार्य ग्रुप ने बाजी मारी। शंकराचार्य ग्रुप के कक्षा 8 के छात्र दीपक को मेगा प्राइज के रूप में रेंजर साइकिल प्रदान की गई। हर साल की तरह वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता में विवेकानंद, लक्ष्मीबाई, मीराबाई, शंकराचार्य ग्रुप ने अपनी प्रतिभा दिखाई।प्रनानाचार्य रविकांत वर्मा ने खिलाड़ियों का उत्साह वर्धन करते हुए कहाकि खेल जीवन का अभिन्न अंग है, जिनसे बच्चों का शारीरिक एवं मानसिक विकास तीव्र गति से होता है।

इस लिए खेल मानसिक, शारीरिक, और सामाजिक विकास के लिए महत्वपूर्ण है। श्री वर्मा ने कहाकि हमारे मन मस्तिष्क में खेल टीम की भावना विकसित करने के साथ ही सकारात्मक रूप से सोचने, संघर्ष करने,और जीतने की क्षमता प्रदान करते है। इस मौके पर शिक्षक अनूप कुमार मिश्रा, बी.बी.वी.सिंह, अरुण उपाध्याय, धनंजय अवस्थी, आभास यादव, शिक्षिका पूनम सिंह, रूबी सिंह, अनुपमा, स्वाती बाजपेई, ऋतिका सिंह, लक्ष्मी सिंह,आर्या तिवारी, प्राशांशी श्रीवास्तव नगवीन, साक्षी गुप्ता आदि लोग उपस्थित रहे।

Angad rahi
दबाव और प्रभाव में खब़र न दबेगी,न रुकेगी
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments