Wednesday, February 28, 2024
Homeउत्तर प्रदेशशिवगढ़ को बनाया जा सकता है आदर्श नगर पंचायत 

शिवगढ़ को बनाया जा सकता है आदर्श नगर पंचायत 

  • पूर्व एमएलसी राजा राकेश प्रताप सिंह के पत्र का सीएम योगी ने लिया संज्ञान
  • पूर्व एमएलसी ने सीएम का जताया आभार

शिवगढ़ (रायबरेली) जल्द ही नवसृजित शिवगढ़ नगर पंचायत को एक आदर्श नगर पंचायत घोषित किया जा सकता है। जिसके लिए प्रदेश के मुखिया मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 27 जुलाई को रायबरेली जिलाधिकारी को पत्र भेजकर परीक्षणोपरान्त जनहित में समुचित कार्यवाही किए जाने के लिए निर्देशित किया है।

गौरतलब हो कि पूर्व एमएलसी एवं भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य राजा राकेश प्रताप सिंह ने नवसृजित शिवगढ़ नगर पंचायत को आदर्श नगर पंचायत किए जाने के लिए 13 जुलाई 2023 को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र भेजा था। भेजे गए पत्र में पूर्व एमएलसी ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का आभार प्रकट करते हुए लिखा था कि आपकी असीम कृपा से हम लोगों के अनुरोध पर शिवगढ़ ग्राम सभा नगर पंचायत के रुप में सृजित की गई थी। जिसका क्षेत्रफल 11 किलोमीटर एवं लगभग 16000 मतदाता है।

हाल ही में हुए चुनाव में बीजेपी की प्रत्याशी सुमन ने ऐतिहासिक मतों से जीत हासिल करके जिले में एक रिकॉर्ड कायम किया है। नवसृजित शिवगढ़ नगर पंचायत अनुसूचित जाति बाहुल्य है जोकि बछरावां विधानसभा सुरक्षित के अंतर्गत आती है।  सिंह ने पत्र में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को अवगत कराते हुए लिखा था कि चुनाव प्रचार के समय प्रभारी मंत्री प्रतिभा शुक्ला  ने आश्वासन दिया था कि अगर सबसे अच्छे मतों से भाजपा शिवगढ़ नगर पंचायत जीतती है तो इसे आदर्श नगर पंचायत घोषित किया जाएगा।

सिंह ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से अपील की थी कि शिवगढ़ नगर पंचायत को आदर्श नगर पंचायत घोषित करने के लिए रायबरेली जिला अधिकारी को निर्देशित किया जाए। जिसको गम्भीरता से लेते हुए मुख्यमंत्री ने रायबरेली जिलाधिकारी माला श्रीवास्तव को पत्र भेजकर परीक्षणोपरान्त जनहित में समुचित कार्यवाही किए जाने के लिए निर्देशित किया है। सीएम द्वारा जिलाधिकारी को पत्र भेजे जाने पर श्री सिंह ने सीएम के प्रति आभार प्रकट किया है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments