Monday, March 4, 2024
Homeउत्तर प्रदेशपीएम किसान सम्मान निधि समाधान शिविर में 17 किसानों की समस्याओं का...

पीएम किसान सम्मान निधि समाधान शिविर में 17 किसानों की समस्याओं का हुआ निस्तारण

­रायबरेली। शासन के निर्देश के क्रम में जिलाधिकारी के आदेश पर महराजगंज तहसील मुख्यालय पर प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि समाधान शिविर का बीती 13 जून से आयोजन किया जा रहा है। महराजगंज उप जिलाधिकारी राजेंद्र कुमार शुक्ल की अध्यक्षता में आयोजित इस शिविर में शुक्रवार को कुल 32 किसान आए जिनमें से 17 किसानों की समस्या का त्वरित निस्तारण कर दिया गया।

ज्ञात हो कि काफी पात्र किसानों को लिपिकीय त्रुटियों के चलते लाभ नही मिल पा रहा है जिसे दृष्टिगत रखते हुए तहसील परिसर में 13 जून 2023 से 23 जून 2023 तक प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि समाधान शिविर का आयोजन किया गया है। शुक्रवार को आयोजित शिविर में पहुंचे किसानों ने अपने-अपने अभिलेख प्रस्तुत कर पीएम किसान सम्मान निधि का दिलाने की फरियाद लगाई।

शिविर में कृषि विभाग से विषय वस्तु विशेषज्ञ भूरी सिंह, बीटीएम कृपाशंकर,टीएसी शिरीष चंद्र वर्मा, शिवाकान्त वैश्य मौजूद रहे। एसडीएम राजेंद्र कुमार शुक्ला ने कहा कि,इन किसानों के पात्र होने के बावजूद भूलेख सत्यापन, ई-केवाईसी, नया रजिस्ट्रेशन,मिशमैच आधार, खाते आदि से संबंधित समस्याओं के चलते योजना का लाभ नहीं मिल रहा है। उन्होंने कहा कि किसानों से उनके अभिलेख जमा करा कर त्रुटियां दूर कर इस योजना का लाभ दिलाए।

उप जिलाधिकारी ने बताया कि आज शुक्रवार को शिविर में सतगुरु प्रसाद,राजाराम, अमित सहित 17 किसानों की समस्याओं का समाधान किया गया है। बीटीएम कृपाशंकर ने बताया कि यह शिविर आगामी 23 जून तक चलेगा जिन किसान भाइयों को पीएम किसान सम्मान निधि का लाभ नहीं मिल रहा है वह शिविर में आकर अपने प्रपत्र जमा करके सरकार की इस महत्वाकांक्षी योजना का लाभ उठा सकते हैं।

Angad rahi
दबाव और प्रभाव में खब़र न दबेगी,न रुकेगी
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments