Monday, March 4, 2024
Homeउत्तर प्रदेशरायबरेलीकेवी शिवगढ़ में छात्र परिषद का शपथ ग्रहण समारोह हुआ सम्पन्न

केवी शिवगढ़ में छात्र परिषद का शपथ ग्रहण समारोह हुआ सम्पन्न

  • छात्रों एवं शिक्षकों के मध्य सेतु का कार्य करती है छात्र परिषद : प्राचार्य
  • छात्र परिषद के पदाधिकारियों को बैच लगाकर किया गया सम्मानित

शिवगढ़,रायबरेली। केंद्रीय विद्यालय शिवगढ़ में छात्र परिषद का शपथ ग्रहण समारोह सम्पन्न हुआ। केंद्रीय विद्यालय संगठन की परम्परा के मुताबिक विद्यालय के सह शैक्षणिक क्रिया –कलाप प्रभारी राकेश कुमार सिंह ने छात्र परिषद् के निर्धारित संगठन के ‘ड्यूटी चार्टर’ से निर्वाचित प्रतिनिधियों का परिचय कराया।
जिसके पश्चात विद्यालय के प्राचार्य मनोज कुमार ने चयनित पदाधिकारियों के नामों की घोषणा की कक्षा 12 के छात्र अनन्त बाजपेयी को विद्यालय छात्र कप्तान,छात्रा सलोनी यादव को छात्रा कप्तान’ तथा कक्षा 12 के शोएब मंसूरी को विद्यालय के छात्र खेलकूद कप्तान’ और रुपाली सोनकर को विद्यालय छात्रा खेलकूद कप्तान’ के रूप में शपथ दिलाई। कक्षा 11वीं के छात्र दिव्यांशु ने विद्यालय के छात्र उप कप्तान, छात्रा वैष्णवी बाजपेयी ने विद्यालय छात्रा उपकप्तान के रुप में शपथ ली। विद्यालय के समस्त छात्रों को चार सदनों शिवाजी,टैगोर,अशोक और रमन में विभाजित किया गया। इस अवसर पर चारों सदनों के छात्र और छात्रा कप्तानों के साथ ही चयनित पदाधिकारियों ने भी पद और दायित्व की शपथ ली।

शिवाजी सदन के छात्र कप्तान के रूप में महेंद्र प्रताप सिंह और छात्रा कप्तान के रूप में दिव्या गौतम ,टैगोर सदन के छात्र कप्तान के रूप में बालगोबिंद और छात्रा कप्तान के रूप में गौरी पाण्डेय,अशोक सदन के छात्र कप्तान विशाल तिवारी और छात्रा कप्तान के रूप में प्रियदर्शिका, रमन सदन के छात्र कप्तान के रूप में मो.आदिल और छात्रा कप्तान के रूप में अंशिका द्विवेदी ने पद एवं गोपनीयता की शपथ ली। इसके अतिरिक्त सभी सदनों के उपकप्तान,सह-शैक्षणिक क्रिया कलाप कप्तान,सदन अनुशासन प्रतिनिधि भी निर्वाचित किए गए। प्राचार्य मनोज कुमार ने निर्वाचित पदाधिकारियों को शैशे पहनाकर एवं बैच लगाकर उन्हें सम्मानित करते हुए शुभकामनाएं दी।

अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि छात्र परिषद छात्रों एवं शिक्षकों के मध्य सेतु का कार्य करती है। चयनित पदाधिकारी अन्य छात्रों के सम्मुख अपने चरित्र और व्यवहार से ऐसा उदाहरण परस्तुत करेंगे जिससे कि विद्यालय के स्वस्थ शैक्षणिक वातावरण को और बेहतर किया जा सके। छात्रा कप्तान सलोनी यादव ने अपने सम्बोधन में कहा कि वे हमेशा छात्रों के सम्मुख एक अनुकरणीय व्यवहार प्रस्तुत कर विद्यालय के परिवेश को और अधिक बेहतर बनाने का प्रयास करेंगी ।विद्यालय की छात्र कप्तान अनंत बाजपेयी ने प्राचार्य एवं शिक्षकों के प्रति आभार प्रकट किया और कहा कि वे विद्यालय के बेहतरी के लिए हर संभव प्रयास करेंगे और लोकतान्त्रिक मूल्यों को मजबूत बनाएंगे।

Angad rahi
दबाव और प्रभाव में खब़र न दबेगी,न रुकेगी
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments