Tuesday, September 26, 2023
Homeउत्तर प्रदेशरायबरेलीन्यू पब्लिक के अर्पित ने हौसलों से भरी सफलता की उड़ान

न्यू पब्लिक के अर्पित ने हौसलों से भरी सफलता की उड़ान

  • बेटे का चयन नवोदय विद्यालय में होने पर छलक आए पिता की आंखों में खुशी के आंसू
  • अर्पित ने बढ़ाया न्यू पब्लिक का मान ! शिक्षकों ने किया सम्मानित
  • पूरा करूंगा माता-पिता और गुरुजनों का सपना : अर्पित

शिवगढ़,रायबरेली। मंजिले उन्ही को मिलती हैं, जिनके सपनों में जान होती है। पंख से कुछ नहीं होता, हौसलों से उड़ान होती है। इन पंक्तियों को शिवगढ़ क्षेत्र के न्यू पब्लिक एकाडमी इण्टर कॉलेज भवानीगढ़ के कक्षा 5 के छात्र अर्पित ने चरितार्थ कर दिया है। गौरतलब हो कि शिवगढ़ क्षेत्र के चंदापुर मजरे गूढ़ा गांव के रहने वाले पवन कुमार के बेटे अर्पित ने सीमित संसाधनों में जवाहर नवोदय विद्यालय की प्रवेश परीक्षा में सफलता अर्जित कर अपने माता-पिता एवं गुरुजनों एवं क्षेत्र को गौरवान्वित कर दिया है।

जवाहर नवोदय विद्यालय में अर्पित का चयन होने पर बुधवार को न्यू पब्लिक एकाडमी इण्टर कॉलेज भवानीगढ़ के प्रबंधक विवेक बाजपेई के नेतृत्व में विद्यालय के प्रधानाचार्य अनूप पाण्डेय, वरिष्ठ शिक्षक पुष्करनाथ शुक्ला, श्याम कुमार सैनी,अनुरुद्ध कुमार, श्याम कुमार तिवारी, राजीव वर्मा, अंकित वर्मा, शिव बहादुर, प्रतिज्ञा सिंह, जान्हवी शुक्ला आदि शिक्षक,शिक्षिकाओं ने अर्पित और उनके पिता को माला पहनाकर एवं मुंह मीठा कराकर सम्मानित करते हुए उज्जवल भविष्य की ढेरों शुभकामनाएं।

ज्ञात हो कि अर्पित के परिवार की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है। अर्पित के पिता पवन कुमार गूढ़ा में एक गुमटी में बाल कटिंग करते हैं और इसी से परिवार की जीविका चलाने के साथ ही पाई-पाई जोड़कर बेटे को क्षेत्र के प्रतिष्ठित शिक्षण संस्थान न्यू पब्लिक इण्टर कॉलेज भवानीगढ़ में पढ़ा रहे थे। बेटे का चयन नवोदय विद्यालय में होने पर अर्पित के पिता पवन कुमार की आंखों में खुशी के आंसू छलक आए। उन्होंने कहा कि आज उनकी तपस्या सफल हो गई। मन में एक सपना है कि बेटा अफसर बनकर देश की सेवा करें। पवन शर्मा ने बेटे की सफलता का श्रेय न्यू पब्लिक के शिक्षकों एवं विद्यालय के प्रबंधक विवेक बाजपेई को देते हुए कहा कि विद्यालय के शांत एवं अनुशासित वातावरण में शिक्षक बच्चों के साथ कड़ी मेहनत करते हैं।

शिक्षकों की मेहनत और बेटे की पढ़ाई के प्रति लगन के परिणाम स्वरूप आज उनके बेटे को सफलता मिली है। अर्पित ने कहाकि पढ़ लिख कर माता-पिता और गुरुजनों का सपना पूरा करूंगा। प्रबंधक विवेक बाजपेई ने पढ़ाई के प्रति अर्पित की लगन को देखते हुए अर्पित और उनके पिता को आश्वस्त करते हुए कहा कि आगे की पढ़ाई एवं कंपटीशन में न्यू पब्लिक विद्यालय अर्पित का मार्गदर्शन एवं पूरी आर्थिक मदद करेगा। उन्होंने कहा कि रुकावटें आती है सफलता की राहों में,ये कौन नहीं जानता।फिर भी वह मंज़िल पा ही लेता है, जो हार नहीं मानता। प्रधानाचार्य अनूप पांडेय ने बताया कि विद्यालय में बच्चों को अच्छी एकाडमिक देने के साथ-साथ उन्हे प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कराई जाती है।

Angad rahi
दबाव और प्रभाव में खब़र न दबेगी,न रुकेगी
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments