Monday, March 4, 2024
Homeउत्तर प्रदेशगुमावां लाही बॉर्डर - पूरे शिवदीन सम्पर्क मार्ग गड्ढों में तब्दील !...

गुमावां लाही बॉर्डर – पूरे शिवदीन सम्पर्क मार्ग गड्ढों में तब्दील ! चलना हुआ दुश्वार

  • जल्द मरम्मत न होने पर ग्रामीणों ने दी आंदोलन की चेतावनी

अंगद राही/शिवगढ़,रायबरेली। वर्षों से गड्ढों में तब्दील क्षेत्र का गुमावा लाही बॉर्डर वाया पूरे शिवदीन सम्पर्क मार्ग लगातार दुर्घटनाओं को दावत दे रहा है। जिसको लेकर ग्रामीणों में लोक निर्माण विभाग के प्रति गहरा रोष व्याप्त है। ग्रामीणों के मुताबिक करीब 15 वर्ष पूर्व लोक निर्माण विभाग द्वारा इस सम्पर्क मार्ग में डामरीकरण कराया गया था। जिसके बाद सिर्फ एक बार रस्म अदायगी के लिए रिपेयरिंग कराई गई। वर्षों से गड्ढों में तब्दील 2.5 किलोमीटर इस सम्पर्क मार्ग पर साधन से चलना तो दूर की बात पैदल चलना भी दुश्वार हो रहा है।

कम्पोजिट विद्यालय गुमावां से थोड़ी दूरी पर तो रोड बहने से इतनी गहरी नाली हो गई है कि बारिश में तेज बहाव के चलते स्कूल जाने वाले नौनिहाल गिरकर चोटिल हो जाते हैं। ग्रामीण राममिलन गौतम, सूरज सिंह ,राजेंद्र बहादुर, रामलखन, मंगल ने बताया कि यह सम्पर्क मार्ग से पूरे चंदी, पूरे शिवदीन, पूरे गौंहर, पूरे मदा, पूरे पंडित, पूरे गजराज, पूरे शिवदीन सहित 1 दर्जन से अधिक गांव के लोगों का आवागमन रहता है। यह सम्पर्क मार्ग गुमावां – शिवगढ़ सम्पर्क मार्ग से जुड़ा होने के कारण इस सम्पर्क मार्ग से लोगों का सीधे बछरावां, निगोंहा, लखनऊ आवागमन रहता है।

ग्रामीणों ने बताया कि इस संपर्क मार्ग की मरम्मत के लिए संबंधित अधिकारियों एवं जनप्रतिनिधियों से दर्जनों बार शिकायत की किंतु किसी ने ध्यान नहीं दिया। ग्रामीणों का कहना है कि यदि जल्द ही सड़क की मरम्मत नहीं हुई तो पीडब्लूडी विभाग के खिलाफ आंदोलन करेंगे। इस बाबत जब लोक निर्माण विभाग के अवर अभियंता अमन यादव से बात की गई तो उन्होंने बताया कि पिछले वर्ष इस सम्पर्क मार्ग की विशेष मरम्मत के लिए कार्य योजना में डाला गया था किंतु शासन से स्वीकृति नहीं मिली। इस वर्ष विशेष मरम्मत के लिए एस्टीमेट बनाकर भेजा जाएगा जैसे ही स्वीकृति मिलती है विशेष मरम्मत का कार्य शुरू करा दिया जाएगा।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments