Wednesday, February 28, 2024
Homeउत्तर प्रदेशगूढ़ा से हरिद्वार, वैद्यनाथ धाम के लिए रवाना हुआ कांवड़ियों का जत्था

गूढ़ा से हरिद्वार, वैद्यनाथ धाम के लिए रवाना हुआ कांवड़ियों का जत्था

  • 1298 किलोमीटर की पैदल यात्रा करके हरिद्वार से वैद्यनाथ धाम जाएंगे कांवड़िया

अंगद राही/शिवगढ़,रायबरेली। क्षेत्र के ग्राम पंचायत गूढ़ा से हरिद्वार, बाबा वैद्यनाथ धाम के लिए कांवड़ियों का बोल बम, हर हर महादेव के जयकारों के साथ जत्था रवाना हुआ। हरिद्वार से बैद्यनाथ धाम के लिए पैदल जाने वाले कांवड़ियों के सम्मान में सैकड़ों की संख्या में इकट्ठा हुए शिवभक्तों ने कांवड़ियों को अंग वस्त्र भेंट कर एवं नगद धनराशि देकर मंगलमय यात्रा की शुभकामनाएं देते हुए हर्षोल्लास पूर्वक विदा किया।

गौरतलब हो कि शिवगढ़ क्षेत्र के गूढ़ा ग्राम पंचायत से हरिद्वार, वैद्यनाथ धाम के लिए आलोक वर्मा, सुरेश यादव, अशोक द्विवेदी, आनंद सिंह उर्फ नंदू, अनिरुद्ध प्रजापति उर्फ रिंकू, दयाराम सहित 6 कांवड़ियों का जत्था गूढ़ा स्थित लग्गूवीर बाबा और संकट मोचन मन्दिर में पूजा अर्चना के पश्चात बछरावां रेलवे स्टेशन से हरिद्वार के लिए रवाना हुआ। जो लखनऊ से ट्रेन पकड़ कर हरिद्वार जाऐंगे जहां गंगा मां की गोदी में आस्था की डुबकी लगाएंगे। तत्पश्चात जलभरकर हरिद्वार से 1298 किलोमीटर का सफर तंय करके झारखण्ड स्थित शिवनगरी देवघर पहुंचकर बाबा वैद्यनाथ के मन्दिर में पूरी शिद्दत के साथ जलाभिषेक करके भोलेनाथ से घर, परिवार, गांव एवं क्षेत्र की खुशहाली की करना करेंगे।

भोलेनाथ के दर्शन के पश्चात वहां से वापस घर के लिए लौटेंगे। बैजनाथ धाम को रवाना हुए शिवभक्तों को शिवगढ़ कस्बे के रहने वाले नग्गू गुप्ता,गूढ़ा के रहने वाले रवि, विश्वामित्र वर्मा, रामचंद्र उर्फ गट्टू चौधरी आदि लोगों ने अंग वस्त्र एवं नगद धनराशि देकर उत्साह वर्धन करते हुए सम्मानित करके रवाना किया।

इस मौके पर शिवशंकर वर्मा,भानु प्रकाश पटेल,रामहेत रावत,कन्हैयालाल तिवारी,सत्य प्रकाश वर्मा,पराग प्रसाद रावत,विवेकानन्द चौरसिया, उमाशंकर वर्मा,संदीप वर्मा, पंकज शर्मा, दिवाकर वर्मा, सूरज शर्मा सहित सैकड़ों की संख्या में लोग उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments