Wednesday, February 28, 2024
Homeउत्तर प्रदेशकिसान दिवस में पहुंचे किसानों ने बिजली बिल अधिक आने व लो...

किसान दिवस में पहुंचे किसानों ने बिजली बिल अधिक आने व लो वोल्टेज की समस्या उठाई

टी.पी यादव /महराजगंज रायबरेली।तहसील सभागार में आयोजित किसान दिवस में पहुंचे किसानों ने बिजली बिल अधिक आने व लो वोल्टेज की समस्या उठाई। मौके पर विभाग के किसी कर्मचारी के उपस्थित न होने पर सीडीओ पूजा यादव खासा नाराज दिखी। हालांकि सीडीओ ने कार्यवाही करने की बजाय विभागीय अधिकारियों को तीन कार्य दिवस में किसानों की समस्याओं का निस्तारण कर अवगत कराने के निर्देश दिए हैं।

बुधवार को महराजगंज तहसील सभागार में सीडीओ पूजा यादव की अध्यक्षता में आयोजित किसान दिवस में क्षेत्र के सैकड़ों किसानों ने प्रधानमंत्री सम्मान निधि, समितियों में खाद की अनुपलब्धता, क्षेत्र में दर्जनों गांवों की नयी खतौनी बनने की वजह से केसीसी लोन न होने सहित अन्य विभिन्न समस्याएं उठाई। जिसमें सीडीओ ने संबंधित विभागों को किसानों की समस्याओं का त्वरित निराकरण कर अवगत कराने के निर्देश दिए।आधा दर्जन किसानों के बिजली बिल अधिक आने व लो वोल्टेज की समस्या से सीडीओ को अवगत कराने पर सीडीओ पूजा यादव को विभागीय अधिकारी व कर्मचारी नदारद मिले।जिस पर सीडीओ खासा नाराज दिखी।

उन्होंने उपकृषि निदेशक विनोद कुमार के द्वारा बिजली विभाग को किसानों की समस्या का तीन कार्य दिवस में निस्तारण करते हुए अवगत कराने के निर्देश दिए हैं।इस दौरान उप कृषि निदेशक विनोद कुमार व उप संभागीय कृषि प्रसार अधिकारी अख्तर हुसैन ने बताया कि किसान इंटरनेट ऑफ थिंग्स आधारित कृषि से जुड़कर खेती करें।इससे किसानों को मौसम का पूर्वानुमान, मिट्टी की नमी, फसलों के रोग संबंधी जानकारी समय से मिल सकेगी। इस दौरान एसडीएम राजित राम गुप्ता, राजकीय बीज भण्डार प्रभारी संजीव कुमार, अंकित यादव, कृष्ण कुमार सहित अन्य अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments