Thursday, February 22, 2024
Homeउत्तर प्रदेशनगर की कमान संभालने में असहाय दिख रहे इस नगर पंचायत के...

नगर की कमान संभालने में असहाय दिख रहे इस नगर पंचायत के अधिशाषी अधिकारी

मुन्ना सिंह /बाराबंकी : नगर पंचायत रामनगर में अधिशाषी अधिकारी के पद पर तैनात विनय शंकर अवस्थी नगर की कमान संभालने में असमर्थ  दिखाई पड़ रहे है।नगर के मोहल्ला रानी-2 में पीजी कॉलेज के बगल बने सामुदायिक शौचालय से भ्रष्टाचार की बू आ रही है। नाम न छापने की शर्त पर कुछ नगर वासियों ने बताया कि इस शौचालय का निर्माण लगभग चार वर्ष पहले अधिशाषी अधिकारी रहे मनीष राय के समय हुआ था और जब से विनय शंकर अवस्थी आये है तब से लेकर आज तक साफ सफाई नही कराई गई है।

केयर टेकर तो नियुक्त है लेकिन कभी साफ सफाई के लिए नही आता है। शौचालय के अंदर पानी, विजली की व्यवस्था ध्वस्त हो गयी है। गंदगी भरमार है। हा लेकिन ये बात और है कि अधिशाषी अधिकारी को पूरा मामला पता होने के बावजूद भी इस समस्या को नजरअंदाज करते आ रहे है। कई बार इस विषय को लेकर मोहल्ला वासियों ने नगर कार्यालय के बाबू रामकरन से मामला अवगत कराया व कई समाचार पत्रों में खबर भी प्रकाशित हुई थी लेकिन आज तक कोई कार्रवाई नही हुई है। समय पर हैंडपम्प की देखभाल न होने की वजह से नगर के मोहल्ला लखरौरा में देवेंद्र तिवारी घर के सामने लगे इण्डिया मार्का हैंडपंप में से बालू सहित गंदा पानी निकल रहा है,पीजी कालेज के सामने बने हनुमान जी के मंदिर पर लगा हैंडपम्प से बालू सहित गन्दा पानी निकाल रहा है। नगर में और भी कई ऐसे नल है जिनकी मरम्मत होनी है। बार-बार इसकी शिकायत नगर के बाबू रामकरन व अधिशाषी अधिकारी से करने के बावजूद भी इस पर ध्यान नही दे रहे है।
बताते चले कि इस समय पड़ रही भीषण ठंड में अलाव की व्यवस्था को लेकर सिर्फ औपचारिकता पूर्ण की जा रही है। नगर के कर्मचारी सिर्फ दो से पांच किलो लकड़ी जलाकर चले जाते है फिर दूसरे दिन आते है और तो और कभी कभी गीली किस्म की लकड़ी भी जलाकर चले जाते है। नगर की व्यवस्था चुस्त दुरुस्त न होने की वजह से नगर की जनता विनय शंकर अवस्थी से नाराज दिखाई पड़ रही है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments