raebareli news

महराजगंज : ग्राम प्रधान और सचिव के लापरवाही से जेतुवा टप्पा बिझवन गौशाला में अव्यवस्थाओं का बोलबाला

टी.पी.यादव/महराजगंज रायबरेली।विकास खंड क्षेत्र अमावा की ग्राम पंचायत जेतुवा टप्पा बिझवन मे ग्राम पंचायत द्वारा संचालित गौशाला की स्थिति बद से बद्तर हो चुकी है।ग्राम पंचायत सचिव व ग्राम प्रधान की लापरवाही से गौशाला के गौवंशो की स्थिति बेहद खराब है।गौशाला में जहां गौवंशो को महीनों से हरा चारा नहीं मिला वहीं भरपेट सूखा चारा भी गौवंशो को नहीं मिल रहा। जिससे गौवंश कमजोर व बीमार हो प्रतिदिन काल के गाल में समा रहे हैं।

गौशाला में तैनात कर्मचारी राम केवल के अनुसार सूखा व पर्याप्त चारा न मिलने से गौवंश प्रति दिन मर रहे है।मंगलवार को भी दो पशुओं की मौत हुई है।

कहने को गौशाला कागज पर बेहतर संचालित

कहने को गौशाला कागज पर बेहतर संचालित है लेकिन हर तरफ मवेशी भूख प्यास से तड़प रहे हैं, चारे के नाम पर सिर्फ सूखा भूसा ही पशुओं को खिलाया जा रहा है।विभागीय अधिकारी सिर्फ जांच के नाम पर खाना पूर्ति कर रहे हैं वही गौशाला में गन्दगी और अव्यवस्थाओं का बोलबाला है।

गौशाला में तैनात कर्मचारी के अनुसार ग्राम पंचायत में तैनात पंचायत मंत्री जुगेश कुमार शुक्ला कभी कभार अधिकारियों के निरीक्षण के समय ही आते हैं,बाकी दिनों दिखाई नहीं पड़ते। जबकि शासनादेश के अनुसार पंचायत मंत्री का क्लस्टर की ग्राम पंचायतों में उपस्थित होने का दिन निर्धारित है जिससे ग्रामीणों को ब्लाक के चक्कर लगाने की बजाय विकास सहित अन्य कार्यों के लिए ग्राम पंचायत में ही पंचायत मंत्री के जरिए सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएं। लेकिन जब योगी सरकार द्वारा आवारा गौवंशो के लिए संचालित गौशालाओं के ही प्रति पंचायत मंत्री उदासीन हैं तो जन सामान्य को ऐसे पंचायत मंत्री के रवैए से क्या सहूलियत होती होगी समझा जा सकता है। मामले में खंड विकास अधिकारी अमावा संदीप सिंह ने बताया कि गौशाला का दस बारह दिन पहले ही निरीक्षण किया गया है फिर भी ऐसा हैं तो जांच कराकर कार्यवाही की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *