Wednesday, February 21, 2024
HomeSuccess storyDigital Marketing Course in Raebareli : अमर उजाला सफलता रायबरेली के...

Digital Marketing Course in Raebareli : अमर उजाला सफलता रायबरेली के कोर्सेज युवाओं को 100% प्लेसमेंट अपॉरचुनिटी के दे रहा अवसर

Digital Marketing Course in Raebareli : आज डिग्री कर रहे सभी युवा सम्मानित नौकरी व बेहतर सैलरी का सपना देखते हैं। वर्ष शुरु होने पर ये युवा नए जोश और संकल्प के साथ उन संकल्पों को पूरा करने की सोचते हैं जिन्हें वह बीते वर्ष पूरा नहीं कर पाए। यही कारण है कि देश में नए साल पर लिए जा रहे रिजोल्यूशन में Job एक मुख्य संकल्प बन गया है। ऐसे युवा जिन्हें भविष्य की नौकरियों में रहना है औऱ लाखों के पैकेज पर काम करना है वह डिजिटल सेक्टर की ओर रुख कर सकते हैं। 43 लाख करोड़ की ये इंडस्ट्री मौजूदा समय में नौकरियों के लिए सबसे बड़ा जॉब मार्केट है। यहां डिजिटली स्किल्ड युवा कुछ ही हफ्तों में लाखों के पैकेज पर जॉब हासिल कर रहे हैं। ऐसे में अगर आप भी, 2024 में Job ढूंढ़ रहे हैं तो सफलता के Professional Certification In Digital Marketing Programme की मदद से कुछ ही हफ्तों में बेहतर सैलरी वाली जॉब का सपना सच कर सकते हैं। 2022-23 में सफलता से डिजिटल स्किल हासिल करने वाले 1500 से अधिक युवाओं को सफलता की 150 से अधिक प्लेसमेंट पार्टनर कंपनियों में जॉब हासिल हुई है। अब बारी आपकी है दिये गए लिंक पर क्लिक करके सम्मानित नौकरी की ओर एक कदम बढ़ाएं।

मार्केट की जरूरतें पूरा करने के लिए औपचारिक शिक्षा के साथ स्किल मार्केट रियलिटी बन गया है। इस जरूरत को बड़े स्तर पर पूरा करने के लिए अब ट्रांसफॉर्मेशन हब बन रहे हैं। जो छोटे शहरों के युवाओं को उन नौकरियों तक पहुंचाने का काम कर रहे हैं जहां तक वो पहुंच नहीं पाते। SAFALTA इन ट्रांसफॉर्मेशन हब्स में अग्रणी है। रायबरेली, मेरठ, हल्दवानी जैसे शहरों में इस बदलाव का शंखनाद हो चुका है। रायबरेली के रुद्रेश, वैशाली, राखी और वैभव ने सफलता से डिजिटल मार्केटिंग स्किल सीखकर अमर उजाला, रेंट सेवा और ब्लिस मॉरकाम जैसी कंपनियों में बेहतरीन कॅरिअर वाली नौकरियां हासिल कर लीं हैं।

आइये इन्हीं युवाओं से जानते हैं इनकी सफलता की कहानी

बीकॉम/बीएड करने के बाद मैं एक बेहतर सैलरी वाली जॉब की तलाश में था। रायबरेली के SAFALTA केंद्र पर मुझे एक दिन डिजिटल मार्केटिंग प्रोग्राम के बारे में पता चला। इसके बाद मैंने सफलता के मास्टर डिजिटल मार्केटिंग कोर्स में एडमिशन ले लिया। पहले 3 महीने में मैंने SEO, SMM, Facebook Ad, Google Ad, ईमेल मार्केटिंग जैसे दर्जनों टूल्स सीखे। कंपनियों की केस स्टडीज समझी। आज की इंडस्ट्री में जॉब के लिए जरूरी मॉड्यूल्स की ट्रेनिंग हासिल की। इसके बाद शुरू हुई ऑन जॉब ट्रेनिंग। जिसमें मुझे पता चला कि कॉरपोरेट सेक्टर में लोग काम किस तरह करते हैं। इसके बाद मुझे अमर उजाला में जॉब का अवसर मिला। मैंने इंटरव्यू दिया और सफलता से हासिल स्किल की बदौलत यहां मेरा सिलेक्शन हो गया।

रुद्रेश त्रिपाठी, एग्जीक्यूटिव इवेंट्स एंड एक्टीवेशन, रायबरेली

मेरे परिवार का जोर हमेशा सरकारी जॉब पर रहा। इसीलिए बीकॉम करते – करते मैं एसएससी और बैंक की तैयारी भी कर रहा था। लेकिन कहीं बात न बन पाई। इसी दौरान रायबरेली में खुले सफलता केंद्र के जरिये मुझे डिजिटल मार्केटिंग के बारे में पता चला। डिजिटल सेक्टर में जॉब अपॉरचुनिटीज और बेहतर सैलरी पैकेज को देखते हुए मैने सफलता के मास्टर डिजिटल मार्केटिंग प्रोग्राम में दाखिला ले लिया। कोर्स में मुझे डिजिटल मार्केटिंग टूल्स और मॉड्यूल्स के साथ – साथ, स्पोकन इंग्लिश, इंटरव्यू प्रिपरेशन, पर्सनॉलिटी डेवलपमेंट जैसे सॉफ्ट स्किल्स भी सिखाए गए। जिनकी बदौलत मैं ब्लिस मॉरकॉम में डिजिटल मार्केटिंग एग्जीक्यूटिव की जॉब हासिल करने में सफल रहा।

वैभव शुक्ला, डिजिटल मार्केटिंग एग्जीक्यूटिव, रायबरेली

पहले मैं एक शिक्षिका थी, मुझे डिजिटल मार्केटिंग के बारे में कुछ नहीं पता था। एक दिन पापा के एक दोस्त ने डिजिटल मार्केटिंग के बारे में बताया। मैंने गूगल पर सर्च किया और डिजिटल मार्केटिंग के बारे में जानकारी हासिल की। फिर ये हुआ कि सीखा कहां जाए तो सफलता डिजिटल मार्केटिंग कोर्स कराती है। यहीं के मास्टर डिजिटल मार्केटिंग कोर्स में मैंने एडमिशन ले लिया। जब मैं डिजिटल मार्केटिंग के बारे में पढ़ने लगी तब मुझे पता चला कि ये तो बहुत बड़ा फील्ड है। इसमें युवाओं के लिए लाखों नौकरियां हैं। बस जरूरत है तो एक स्किल सीखने की। चाहे आप गूगल एड सीखें, फेसबुक एड सीखें, एसईओ सीखें हर फील्ड में बेहतर पैकेज पर नौकरी पा सकते हैं। मुझे कोर्स के बाद रेंट सेवा में पहली जॉब मिली।

राखी तिवारी, डिजिटल मार्केटर, रायबरेली

पापा के दोस्त एक दिन घर आए और मेरे पिता से कहा कि मेरे बेटे ने डिजिटल मार्केटिंग सीखकर कमाना शुरू कर दिया है। आप अपनी बेटी को डिजिटल मार्केटिंग सिखाएं जिससे वह आज की इंडस्ट्री के काबिल बन सके। दोस्त की बात पर ऐतबार करके पिता ने मेरा एडमिशन सफलता के मास्टर डिजिटल मार्केटिंग कोर्स में करा दिया। यहां मुझे कंटेंट राइटिंग, एसईओ, वेबसाइट डिजाइन, सोशल मीडिया मार्केटिंग, फेसबुक एड, गूगल एड आदि जैसे दर्जनों टूल्स और इंडस्ट्री बेस्ड मॉड्य़ूल्स सिखाए गए। इंडस्ट्री एक्सपर्ट से हर हफ्ते बात करने का भी मौका मिला। सफलता ने कोर्स के साथ साथ हमें इटरव्यू प्रिपरेशन और स्पोकन इंग्लिश की भी ट्रेनिंग दी। जिससे मुझे रेंट सेवा कंपनी में जॉब हासिल करने में मदद मिली।

वैशाली मिश्रा, कंटेंट राइटर, रायबरेली

रायबरेली के जितेंद्रनाथ ने ग्रेजुएशन के बाद कई जगह काम किया लेकिन वह एक ऐसे फील्ड में अपना कॅरिअर बनाना चाहते थे। एक दिन अमर उजाला अखबार में उन्हें सफलता के डिजिटल मार्केटिंग कोर्स के बारे में पता चला। इस कोर्स में दाखिला से स्किल हासिल कर जितेंद्र को अब डीडओके आईटी सॉल्यूशन्स में जॉब हासिल हो चुकी है। अपनी सफलता की कहानी बयां करते हुए जितेंद्र नाथ ने बताया कि मैंने सफलता के मास्टर डिजिटल मार्केटिंग कोर्स में डिजिटल मार्केटिंग टूल्स और मॉड्यूल्स सीखे। सफलता द्वारा इंटर्नशिप का मौका भी दिया गया। जहां मैंने कंटेंट राइटिंग सीखी। मुझे वेबसाइट पर काम करने का भी मौका मिला। मैंने इस दौरान एसईओ पर भी काम किया। सफलता द्वारा सिखाए गए टूल्स और मॉड्यूल्स की मदद से मुझे डीड ओके सॉल्यूशन्स में जॉब हासिल हो गई। जिसके लिए मैं पूरी सफलता टीम का आभार व्यक्त करता हूं।

जितेंद्रनाथ, Seo Expert, रायबरेली 

Salary description according to job titles: 

Experience Job Title Salary Range Per Month
3-6 Months

Intern

₹ 5,000 – ₹ 10,000

Year 1

Executive

₹ 15,000 – ₹20,000

Year 2

Sr. Executive

₹ 30,000 – ₹ 40,000

Year 3

Associate Lead

₹ 45,000 – ₹ 50,000

Year 4

Team Lead

₹ 50,000 – ₹ 60,000

Year 5

Associate Manager

₹ 65,000 – ₹ 80,000

Year 6-10

Manager/C-Suite

₹ 1,00,000+

प्रोफेशनल सर्टिफिकेशन इन डिजिटल मार्केटिंग प्रोग्राम और एडवांस सर्टिफिकेशन इन डिजिटल मार्केटिंग ऑनलाइन प्रोग्राम का नया बैच 8 जनवरी 2024 से शुरु किया जा रहा है। आज दाखिला लेने जा रहे युवाओं को प्रोफेशनल और एडवांस की फीस में 5000 रुपये की स्कॉलरशिप दी जाएगी। इस स्कॉलरशिप को हासिल करने के लिए युवा NY5000 कूपन कोड का इस्तेमाल कर सकते हैं।

  1. एडमिशन में सहायता के लिए रायबरेली के पाठक 9415171179 पर कॉल कर सकते हैं।

    सफलता के साथ बनाएं अपना कॅरिअर

    देश की जानी – मानी ऐडटेक कंपनी सफलता ने युवाओं की मदद के लिए कई प्रोफेशनल और स्किल ओरिएंटेड शॉर्ट और लॉन्ग टर्म कोर्सेज की शुरुआत की है जहां से आप घर बैठे खुद को एक किसी फील्ड का प्रोफेशनल बना सकते हैं। यहां डिजिटल मार्केटिंग के अलावा भी कई कोर्स मौजूद हैं। इतना ही नहीं सरकारी नौकरी का सपना देख रहे युवाओं के लिए भी सफलता पर लगभग सभी प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के लिए कोर्सेज हैं। यहां से पढ़कर सैकड़ों युवाओं ने सरकारी और प्राइवेट सेक्टर में शानदार नौकरियां हासिल की हैं। तो फिर देर किस बात की आज ही सफलता से जुड़ें और अपना शानदार कॅरिअर बनाएं। आप अपने फोन में Safalta App डाउनलोड करके भी इन कोर्सेज से जुड़ सकते हैं।

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments