Wednesday, February 28, 2024
Homeउत्तर प्रदेशपूर्व मंत्री कमला प्रसाद की राजनैतिक विरासत को संजोए रखने के लिए...

पूर्व मंत्री कमला प्रसाद की राजनैतिक विरासत को संजोए रखने के लिए जिले की खाक़ छान रहे है बहु और बेटा

मुन्ना सिंह/ बाराबंकी : सासंद एवं मंत्री रहे स्वर्गीय कमला प्रसाद रावत की राजनैतिक विरासत को संजोए रखने के लिए उनके पुत्र व बहू वर्तमान में जन-जन तक पहुंच कर लोगों से जनसम्पर्क का अभियान को अधिक गति प्रदान कर दिया है, स्वर्गीय कमला प्रसाद रावत गरीब मजलूमों की सशक्त आवाज के साथ ही साथ सर्वसमाज के नेता थे, उनसे मिलने के बाद कोई भी व्यक्ति उनका कायल हो जाता था, वर्तमान राजनीति की चमक-धमक से दूर सर्वसुलभ नेता बनकर आज भी सभी के दिलों में राज कर रहे हैं।

मालूम हो कि लवली रावत-वेद प्रकाश समाजवादी पार्टी का झण्डा लेकर पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह तथा पूर्व मुख्यमंत्री, राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव की सरकार के विकास कार्यों तथा योजनाओं का बखान करते हुए वर्तमान भाजपा सरकार के हवा-हवाई जुमलेबाजी से जनपद की जनता को आगाह व होशियार करते हुए लोकसभा चुनाव 2024 में समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी को भारी मतों से जिताने की अपील करते हुए नजर आ रहे हैं, उनके इस अभियान में उनकी धर्मपत्नी लवली रावत भी कंधे से कंधा मिलाकर चल रही हैं।

समाजवादी पार्टी से संभावित प्रत्याशी के रूप में पूरे दमखम के साथ अपनी चुनावी पिच तैयार कर लिया है और विपक्षी दलों के प्रत्याशियों को करारी शिकस्त देने के लिए पूर्ण रूप से तैयार नजर आ रहे हैं, वहीं इस बार समाजवादी पार्टी से युवा वर्ग का प्रत्याशी अगर घोषित किया गया तो लवली-वेद प्रकाश प्रथम पंक्ति में नजर आ रहे हैं। वहीं सत्तारूढ़ दल से दर्जनों प्रत्याशी अपने-अपने को समर्पित एवं निष्ठावान बता रहे हैं लेकिन अन्दर ही अन्दर एक दूसरे की टांग खींचते हुए नजर आ रहे हैं, वहीं इस बार भाजपा को अन्य दल से नहीं बल्कि अपने ही दल के भितरघातियों से संघर्ष करना पड़ेगा। राष्ट्रीय नेतृत्व भी महिलाओं की सत्ता में भागीदारी के लिए प्रयासरत हैं कि महिलाओं के सम्मान के लिए उन्हें आगे बढ़ाना बहुत जरूरी तभी हम सब मिलकर एक नये राष्ट्र का निर्माण कर सकते हैं।

इस सम्बंध में जब लोगों की चर्चा की गई तो पता चला कि लवली-वेद प्रकाश को अगर समाजवादी पार्टी ने टिकट दिया तो वह भारी मतों से समाजवादी गढ़ रहा बाराबंकी की सीट जीतकर, एक दशक से काबिज भाजपा से छीनकर अखिलेश यादव की झोली में डाल देंगे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments