Wednesday, February 28, 2024
Homeउत्तर प्रदेशरायबरेलीआयुक्त एवं सचिव राजस्व परिषद ने की वृक्षारोपण महा अभियान की समीक्षा

आयुक्त एवं सचिव राजस्व परिषद ने की वृक्षारोपण महा अभियान की समीक्षा

रायबरेली : आयुक्त एवं सचिव, राजस्व परिषद उत्तर प्रदेश लखनऊ व जनपद की नोडल अधिकारी  मनीषा त्रिघाटिया ने बचत भवन सभागार में वृक्षारोपण महा अभियान की समीक्षा बैठक की। बैठक में आयुक्त त्रिघाटिया ने कहा कि वृक्षारोपण के लिए लोगों को जागरूक करें। गोवंश आश्रय स्थलों,  सार्वजनिक स्थानों और सरकारी कार्यालयों में वृक्षारोपण करवाएं। पौधों को लगाने के साथ उनकी देखभाल भी करें।

ऐसे पौधे लगाए जाएं जिन से पर्यावरण को कोई नुकसान ना हो। उन्होंने डीएफओ को निर्देश दिया की फलदार पौधों का भी रोपण किया जाए। बैठक का उद्देश्य जनपद में कराए जा रहे वृक्षारोपण कार्याे की प्रगति की समीक्षा करना था।बैठक में जिलाधिकारी माला श्रीवास्तव ने बताया कि जनपद में वृक्षारोपण के लिए जनप्रतिनिधियों की भी मदद ली जा रही है। इसके अलावा नेहरू युवा केंद्र, रोटरी क्लब, रेनकोट, मातृभूमि सेवा संस्थान,    आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं की भी मदद ली जा रही है।

डीएफओ आशुतोष अग्रवाल ने बताया कि जनपद में वृक्षारोपण कार्यक्रम वृहद स्तर पर चलाया जा रहा है। जिसके अंतर्गत 22 जुलाई को 49,48542 और 15 अगस्त को 911858  वृक्षारोपण कराया जाएगा। जिसमें सभी विभागों की मदद ली जाएगी। इसके लिए वन विभाग द्वारा पर्याप्त मात्रा में नर्सरी तैयार की गई है। इसके अलावा उद्यान विभाग से भी पौधे लिए जा रहे हैं। वृक्षारोपण के अंतर्गत नंदन वन, ग्राम वन और आयुष वन की स्थापना की जा रही है। वृक्षारोपण के लिए लोगों को नि शुल्क पौधे उपलब्ध कराए जा रहे। बैठक में मुख्य विकास अधिकारी पूजा यादव, ज्वाइंट मजिस्ट्रेट अंकिता जैन, नगर मजिस्ट्रेट प्रकाश चंद्र सहित अन्य विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments