Thoughts of Mahatma Gandhi and Lal Bahadur Shastri are still relevant today – Dr. Beena Tiwari

महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री के विचार आज भी प्रासंगिक- डॉ. बीना तिवारी

रायबरेली। एसजेएस पब्लिक स्कूल में आज राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और भारत के पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की जयंती मनाई गई। स्कूल की प्रधानाचार्य डॉक्टर बीना तिवारी ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी और पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। इस अवसर पर उन्होंने छात्र-छात्राओं को संबोधित करते हुए कहा कि महात्मा गांधी ने अहिंसा का नारा दिया था और हमेशा सत्य मार्ग पर चलने का आह्वान किया था। हमें गांधी के बताए हुए रास्तों पर चलना है। उन्होंने कहा कि महात्मा गांधी आज के समय में काफी प्रासंगिक है। महात्मा गांधी ने अपनी इच्छा शक्ति से अंग्रेजों को इस देश से बाहर कर दिया। उन्होंने कहा कि जय जवान और जय किसान का नारा देने वाले पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री ने देश को समृद्धशाली बनाने में योगदान दिया।शास्त्रीजी को उनकी सादगी, देशभक्ति और ईमानदारी के लिये आज भी पूरा भारत श्रद्धापूर्वक याद करता है।
शिक्षक बी एस तिवारी,सुनील श्रीवास्तव व शिक्षिका पमा मालिक, और ज़िया सिद्दीकी ने भी महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित किया।

इसके बाद कक्षा 10 के छात्र शिवांश द्विवेदी ने गांधी जयंती पर भाषण दिया जबकि शिक्षिका पमा मालिक ने महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री पर अपने विचार रखे।
उक्त जानकारी संस्थान के जनसंपर्क अधिकारी मनोज शर्मा ने दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *