Neeraj Chopra Final: Neeraj Chopra won the silver medal in Paris Olympics, Nadeem of Pakistan won the gold medal, it was a good throw but Neeraj Chopra was not happy on winning the silver medal.

Neeraj Chopra Final : पेरिस ओलंपिक में नीरज चोपड़ा ने जीता सिल्वर मेडल, पाकिस्तान के नदीम ने जीता गोल्ड मेडल ,अच्छा थ्रो था लेकिन सिल्वर मेडल जीतने पर खुश नहीं थे नीरज चोपड़ा | 

श्री डेस्क / Neeraj Chopra: पदक जीतने पर नीरज चोपड़ा को नीता अंबानी से लेकर AFI के अध्यक्ष तक ने दी बधाई, जानें क्या कहा

नीरज ट्रैक एंड फील्ड में दो ओलंपिक पदक जीतने वाले पहले भारतीय हैं। 1900 में एथलेटिक्स में दो रजत पदक जीतने वाले नॉर्मन प्रिचर्ड ब्रिटिश मूल के थे। प्रतियोगिता की शुरुआत से पहले ही उनसे इसी तरह के प्रदर्शन की उम्मीद की जा रही थी और वह सभी की उम्मीदों पर खरे उतरे हैं।

भारत के स्टार भाला फेंक एथलीट नीरज चोपड़ा ने पेरिस ओलंपिक में लगातार दूसरी बार पदक जीतकर इतिहास रच दिया। टोक्यो ओलंपिक 2020 के स्वर्ण पदक विजेता ने 89.45 मीटर के अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के साथ रजत पदक जीता। ऐसा करने वाले वह आजाद भारत के पहले एथलीट बन गए। उनकी इस उपलब्धि पर बधाइयों का तांता लगा हुआ है।

नीरज ट्रैक एंड फील्ड में दो ओलंपिक पदक जीतने वाले पहले भारतीय हैं। 1900 में एथलेटिक्स में दो रजत पदक जीतने वाले नॉर्मन प्रिचर्ड ब्रिटिश मूल के थे। प्रतियोगिता की शुरुआत से पहले ही उनसे इसी तरह के प्रदर्शन की उम्मीद की जा रही थी और वह सभी की उम्मीदों पर खरे उतरे हैं। मौजूदा समय में नीरज चोपड़ा देश के सबसे चहेते एथलीट में से एक हैं। उनको देखने के लिए भारत में बड़ी संख्या में लोग जगे हुए थे। नीरज ने उन्हें निराश भी नहीं किया। भले ही स्वर्ण नहीं, लेकिन रजत पदक जीतकर अपनी झोली में एक और बड़ा पदक शामिल कर लिया।

लगातार दूसरी बार पदक जीतने पर लगा बधाइयों का तांता
नीरज चोपड़ा के पदक जीतने पर रिलायंस फाउंडेशन की चेयरमैन नीता अंबानी ने उन्हें बधाई दी। उन्होंने कहा, “पेरिस ओलपिक में भाला फेंक में गोल्ड मेडल जीतने के लिए नीरज चोपड़ा को बधाई। उन्होंने अपने प्रदर्शन से पूरे देश को प्रेरित किया और अपनी सफलता से देश का उत्साह बढ़ाया। उन्होंने एक बार फिर पूरे देश का उत्साह बढ़ाया है और हर भारतीय को गौरवान्वित किया है। आपकी कहानी पानीपत के शिवाजी स्टेडियम से शुरू होकर पेरिस के स्टेड डी फ्रांस तक के हर एथलीट और हम सभी के लिए आशा और प्रेरणा की किरण है। आने वाली पीढ़ियों द्वारा आपको भारतीय एथलेटिक्स के एक सच्चे दिग्गज के रूप में याद किया जाएगा। मैं आने वाले वर्षों में आपके और भी अधिक सफलता और गौरव की कामना करती हूं।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *