Monday, March 4, 2024
Homeउत्तर प्रदेशअज्ञात वाहन की टक्कर से 4 गोवंशों की मौत

अज्ञात वाहन की टक्कर से 4 गोवंशों की मौत

  • ग्रामीणों ने प्रदर्शन कर की गांव में गौशाला बनवाने की मांग

अंगद राही/शिवगढ़ (रायबरेली) क्षेत्र के शिवगढ़ नगर अन्तर्गत पंचायत भवानीगढ़ वार्ड के समीप बांदा – हाईवे पर बैठे 4 मवेशियों की अज्ञात वाहन की टक्कर से दर्दनाक मौत हो गई। नगर वासियों ने नगर पंचायत में गौशाला निर्माण का निर्माण करवाने एवं मवेशियों को छुट्टा छोड़ने वालों के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए जमकर प्रदर्शन किया।

विदित हो कि गुरुवार की सुबह 6 बजे भवानीगढ़ वार्ड के नगरवासी उठे तो देखा कि हाईवे के किनारे 4 मवेशी मृत अवस्था में पड़े थे। जिनकी मौत अज्ञात वाहन की टक्कर से मौत हो गयी थी। नगरवासी निजाम अली ,दिनेश सिंह भदौरिया, संजय सिंह, राजन सिंह ,शिवसागर सिंह,  नितिन द्विवेदी मोहम्मद नसीर आदि ने बताया कि आए दिन अज्ञात वाहन की टक्कर से मवेशियों की मौत होती रहती है।

एक मवेशी गम्भीर रूप से घायल हो गया था जो साधन सहकारी समिति शिवगढ़ के पास टीन सेड में बंधा है। जिसकी देखरेख की जा रही है। प्रदर्शन कर रहे नगर वासियों का कहना है कि नगर पंचायत में गौशाला का निर्माण कराया जाय और जो लोग दूध दुहने के बाद गाय और बछड़े को छुट्टा छोड़ देते हैं उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई होनी चाहिए। सूचना पर पहुंचे शिवगढ़ थाना प्रभारी निरीक्षक अरुणेश कुमार गुप्ता ने जेसीबी मशीन मंगवा कर मृत पड़े मवेशियों को हाईवे से उठाकर नगर पंचायत की खाली पड़ी जमीन में गड्ढा खोदवाकर दफन करा दिया।

थाना प्रभारी निरीक्षक अरुणेश कुमार गुप्ता ने बताया कि पशु चिकित्साधिकारी से बात करके घूम रहे छुट्टा मावेशियों के मालिकों का पता लगायेंगे। जिसके पश्चात पशुओं को छुट्ट छोड़ने वालों के खिलाफ कठोर से कठोर दंडात्मक कार्रवाई करेंगे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments