योगी सरकार का मुख्तार अंसारी के खिलाफ एक्शन जारी, कुर्क की 5 करोड़ 10 लाख की संपत्ति

जब से यूपी में योगी आदित्यनाथ सीएम की कुर्सी पर विराजमान हुए हैं, तब से मुख्तार की 65 करोड़ से भी अधिक की संपत्तियां जब्त की जा चुकी हैं। वहीं, उसके करीबियों की 100 करोड़ से भी अधिक की संपत्ति अब तक जब्त की जा चुकी है। फिलहाल मुख्तार बांदा जेल में बंद है। लेकिन योगी सरकार की तरफ से शुरू हुआ उसकी संपत्तियों को जब्त करने का सिलसिला अभी-भी थमने का नाम नहीं ले रहा है। अब खबर है कि गाजीपुर जिलाधिकारी के निर्देशानुसार मुख्तार की 5 करोड़ 10 लाख की बेनामी संपत्ति जब्त की जा चुकी है।

इसके साथ ही गैंगस्टर एक्ट की धारा 14(1) के अंतर्गत आईएस 191 गैंग के लीडर मुख्तार अंसारी के साले अनवर शहजाद और सरजील रजा के नाम दर्ज मोहल्ला बबेडी स्थित व्यवसायिक भूमि के कुर्की के आदेश जारी कर दिए है। इसी आदेश के अनरूप माफिया मुख्तार अंसारी के खिलाफ उपरोक्त कार्रवाई की गई है।

उधर, बेबड़ी स्थित जिस जमीन को कुर्क करने का निर्देश जिलाधिकारी की तरफ से दिया गया है। वर्तमान में उसका क्षेत्रफल 0.3134 हेक्टेयर है एवं बाजारू मूल्य लगभग 5 करोड़ 10 लाख है। अब कई कार्रवाई सीएम योगी की तरफ से माफियाओं के खिलाफ की जा चुकी है। वहीं, संपत्तियों के कुर्क किए जाने के बाद योगी सरकार की तरफ से 109 करोड़ की अवैध संपत्तियों का ध्वस्तीकरण भी सरकार की तरफ से किया जा चुका है।

हालांकि, अभी-भी योगी सरकार का हथौड़ा मुख्तार के खिलाफ चलना बंद नहीं हुआ है। अभी-भी योगी सरकार की तरफ से इनकी अवैध संपत्तियों को चिन्हित कर उसे कुर्क करने का निर्देश दिया जा चुका है। बता दें कि सीएम योगी ने सीएम की कुर्सी पर विराजमान होने से पहले ही यह स्पष्ट कर दिया था कि किसी भी माफिया की संपत्ति को कुर्क करने से गुरेज नहीं किया जाएगा।

ध्यान रहे कि मुख्तार अब्बास अंसारी कई अवैध गतिविधियों में संलिप्त है। जिसे लेकर अभी पूरा मामला कोर्ट समेत पुलिस थानों की फाइलों में दर्ज है। अब ऐसे में देखना होगा कि आगे चलकर यह पूरा मामला क्या कुछ रुख अख्तियार करता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *