Monday, March 4, 2024
Homeउत्तर प्रदेशसामान्य परिवार में जन्मे युवक ने अपनी मेहनत के दम पर दो,...

सामान्य परिवार में जन्मे युवक ने अपनी मेहनत के दम पर दो, दो बार महामहिम राष्ट्रपति द्वारा पुलिस सम्मान पदक से हुआ सम्मानित

बछरावां रायबरेली। विकास क्षेत्र के अंतर्गत एक साधारण से परिवार में जन्मे युवक ने 20 वर्ष की उम्र में 1986 में उत्तर प्रदेश पुलिस में आरक्षी के पद पर नियुक्त होने के बाद पलट कर पीछे नहीं देखा और अपनी योग्यता कर्मठता ईमानदारी के बलबूते पर पुलिस सेवा में विभिन्न विभिन्न एजेंसियों में रहकर गांव क्षेत्र और जिले का नाम रोशन किया।

मिली जानकारी केअनुसार बता दें कि क्षेत्र के असहन जगतपुर निवासी दिनेश प्रताप सिंह पुत्र स्व दृग पाल सिंह का 1986 में आरक्षी के पद पर चयन हुआ था। अपनी योग्यता कर्मठता के कारण 2015 मे तत्कालीन महामहिम प्रणव मुखर्जी द्वारा “पुलिस पदक”2019 में उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा सराहनीय सेवा सम्मान चिन्ह, 2020 में डीजीपी यूपी द्वारा प्रशंसा चिन्ह रजत 2021 में डीजीपी यूपी द्वारा प्रशंसा चिन्ह गोल्ड से सम्मानित होने का गौरव प्राप्त हुआ।

2018 से आतंकवाद निरोधक दस्ता( ए टी एस) में उपनिरीक्षक पद पर कार्यरत हैं उनकी योग्यता मेहनत लगन को देखते हुए 14 अगस्त 2023 को गृह मंत्रालय, भारत सरकार से महामहिम राष्ट्रपति महोदया द्वारा दीर्घ एवम् विशिष्ठ सेवाओं के लिए “राष्ट्रपति के पुलिस पदक” से सम्मानित करने की उद्घोषणा की गई। इससे पूर्व भी महामहिम राष्ट्रपति के द्वारा पुलिस पदक से सम्मानित हो चुके हैं। इन सेवाओं के दौरान 2012 से 2018 तक ये 6 वर्ष राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण एनआईए भारत सरकार में प्रतिनियुक्ति पर सेवाएं प्रदान की।

दिनेश प्रताप सिंह ने बताया कि हमने ड्यूटी के दौरान अपने कर्तव्य को सर्वोपरि माना कभी भी जान की परवाह किए बगैर अपनी जिम्मेदारी को दृढ़ इच्छा शक्ति के साथ निर्वाहन किया। उनके इस सराहनीय उपलब्धियों के लिए भाजपा पूर्व एमएलसी राजा राकेश प्रताप सिंह पूर्व विधायक रामलाल अकेला ब्लॉक प्रमुख कुंवर हनुमंत सिंह शिवगढ़ ब्लॉक प्रमुख अमन दउवा बछरावां शिवराखन सिह, विजय तिवारी, अजय प्रकाश दीक्षित सहित भारी संख्या में क्षेत्रीय गणमान्यो ने प्रसन्नता व्यक्त करते हुए हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments