Friday, February 3, 2023
Homeक्राइमसुप्रीम कोर्ट के वकील को मिली सिर तन से जुदा करने की...

सुप्रीम कोर्ट के वकील को मिली सिर तन से जुदा करने की धमकी, अजमेर दरगाह के खादिम के खिलाफ की थी शिकायत

सर्वोच्च न्यायालय में प्रैक्टिस कर रहे एक वकील को सर कलम करने की धमकी मिली है। दरअसल, वकील विनीत जिंदल के घर पर एक पर्चा फेंका गया है जिसमें लिखा है कि- ‘अल्लाह का पैगाम है तेरा भी सर तन से जुदा करेंगे जल्द ही।’ इसके फ़ौरन बाद विनीत जिंदल ने दिल्ली पुलिस से संपर्क किया है और अपनी शिकायत दर्ज कराई है। DCP नॉर्थ ईस्ट उषा रंगनानी के अनुसार, अभी हमें PCR कॉल मिली है, इसकी छानबीन करेंगे।

विनीत जिंदल ने अपने आरोपों में कहा है कि उन्हें पहले भी देश व विदेशी नंबरों से जान से मारने की धमकी मिली है। विनीत जिंदल ने पुलिस को बताया कि उनके आवास पर लगा सीसीटीवी कैमरा 24 घंटे काम करता है लेकिन पर्ची फेंकने वाले का चेहरा इस कैमरे में कैद नहीं हो पाया।

 

विनीत जिंदल ने अपने ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर इसकी जानकारी भी साझा की। उन्होंने ट्वीट कर अज्ञात शख्स द्वारा फेंकी गई पर्ची की तस्वीर डालते हुए लिखा, ‘आज जिहादियों ने मेरा भी सर तन से जुदा करने की धमकी दी। मेरे घर पर भेजा गया है। मेरे और मेरे परिवार की जान को खतरा है ये बात पहले ही दिल्ली पुलिस मान चुकी है।’

 

गौरतलब है कि अजमेर दरगाह से जुड़े खादिम और अंजुमन कमेटी के सचिव अदील चिश्ती के खिलाफ वकील विनीत जिंदल ने दिल्ली पुलिस में पहले शिकायत दर्ज कराई थी। वो FIR हिन्दू देवी देवताओं के खिलाफ अपमान जनक टिप्पणी करने के मामले में अदील चिश्ती के ख़िलाफ़ करवाई थी।

 

वहीं, पुलिस ने बताया कि विनीत जिंदल को दिल्ली पुलिस की ओर से पहले ही सिक्योरिटी मिली है। उन्होंने बताया कि, विनीत जिंदल की सुरक्षा के लिए एक PSO तैनात किया गया है।

 

बता दें कि इससे पहले भाजपा की निलंबित प्रवक्ता नूपुर शर्मा मामले में कुछ लोगों को ‘सर तन से जुदा’ की धमकियां इस्लामी कट्टरपंथियों ने दी थीं। नूपुर शर्मा के लिए ‘सर तन से जुदा’ जैसा विवादित बयान देने वाले गौहर चिश्ती को हैदराबाद से अरेस्ट किया गया था। इससे पहले गाजियाबाद में भी एक वकील को ‘सर तन से जुदा’ करने की धमकी दी गई थी। उसका कसूर केवल इतना था कि उसने कन्हैयालाल लाल की नृशंस हत्या की निंदा की थी। देश के कई दूसरे राज्यों में भी लोगों को इस्लामी कट्टरपंथियों द्वारा ऐसी ही धमकियां मिल रही हैं। ये सभी या तो नूपुर के समर्थक के रूप में देखे गए हैं या फिर उन्होंने हाल के दिनों में उदयपुर या फिर अमरावती हत्याकांड की निंदा की है। अब, इस कट्टरपंथ की आग सुप्रीम कोर्ट तक पहुँच गई है, और वकील विनीत जिंदल को भी अल्लाह का नाम लेकर सर तन से जुदा करने की धमकी दी गई है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments