Wednesday, February 28, 2024
Homeउत्तर प्रदेशग्लोबेक्स फाउंडेशन द्वारा योग दिवस समारोह का विशेष आयोजन

ग्लोबेक्स फाउंडेशन द्वारा योग दिवस समारोह का विशेष आयोजन

रायबरेली। विश्व योग दिवस के अवसर पर, ग्लोबेक्स फाउंडेशन द्वारा एक विशेष समारोह का आयोजन किया गया। जिसमें छात्र छात्राओं और आम लोगों को योग के लाभों के बारे में जागरूक करने का प्रयास किया गया। इस समारोह के दौरान, संगठन के अधिकांश सदस्य, छात्र छात्राओं और कर्मचारियों ने योगाभ्यास भी किए।

योग के महत्व को समझाने वाले मुख्य अतिथि योगाचार्य  बृज मोहन अग्रहरि ने विभिन्न प्रकार के योगाभ्यास कराने के साथ साथ योग के बहुत से विषयों पर चर्चा करते हुए दैनिक दिनचर्या व दैनिक आहार के बारे में भी समझाया। जिसके जरिए लोगों ने योग के अलग-अलग पहलुओं का अनुभव किया। समारोह के दौरान सभी लोगों ने योग के सुखद वातावरण में सम्मिलित होने का विशेष अनुभव प्राप्त किया।

 

योग दिवस के इस समारोह के जरिए ग्लोबेक्स फाउंडेशन ने संगठन के अधिकांश लोगों को योग के महत्व के बारे में जागरूक किया और लोगों के बीच प्रेम, शांति व स्वस्थ जीवन जीने के लिए लोगों को योग के प्रभाव से वाकिफ करवाया। इस तरह, ग्लोबेक्स फाउंडेशन ने विश्व योग दिवस के उत्सव को संगठन की मुख्य गतिविधियों में से एक बनाया।योग दिवस के इस अवसर पर कम्यूनिटी रेडियो स्टेशन रेडियो आरबीएल 90.4 एफ़एम की ओर से योगाचार्य से योग के बारे मे चर्चा भी की गई , जिसका प्रसारण आज रात्रि 9.00 बजे पूरे जिले मे किया जायेगा।

इस अवसर पर संस्था के प्रबन्धक  सुभाष चंद्र गुप्ता, अध्यक्ष  गृहलक्ष्मी गुप्ता, कोषाध्यक्ष नितिन गुप्ता व अन्य सदस्य ओम प्रकाश, वीरेंद्र, मनीषा, प्रतीक, मनीष श्रीवास्तव व अरविंद आदि लोग उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments