Thursday, February 22, 2024
Homeउत्तर प्रदेशरायबरेलीशिवगढ़ खण्ड में श्रद्धाभाव से चलाया जा रहा श्रीराम मन्दिर प्राण प्रतिष्ठा...

शिवगढ़ खण्ड में श्रद्धाभाव से चलाया जा रहा श्रीराम मन्दिर प्राण प्रतिष्ठा अभियान

  • अक्षत पत्र देकर की जा रही कार्यक्रम में शामिल होने की अपील

शिवगढ़ (रायबरेली) शिवगढ़ खण्ड में विश्व हिंदू परिषद व अनुवांशिक संगठनों की टोली श्रीराम मन्दिर प्राण प्रतिष्ठा का निमंत्रण लेकर घर-घर पहुंच रही है। आम लोगों को आमंत्रित करने के लिए अक्षत के साथ न्योता लेकर उनके घर पहुंच रहे हैं।
विश्व हिंदू परिषद के ब्लॉक अध्यक्ष अजय सिंह ने बताया की 22 जनवरी की शाम सभी लोगों को कम से कम पांच दीपक अपने घर घर और मन्दिर में जलाना है अपनी इच्छाअनुसार राम नाम का 108 बार जाप करना है, सपरिवार भगवान श्रीराम की आरती करनी है, अंत में प्रसाद वितरण कर दीपोत्सव मनाना है।

एक जनवरी को शुरू हुआ था अभियान

राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम का निमंत्रण एक जनवरी सोमवार से घर-घर पहुंचा जा रहा है। इसके लिए अयोध्या से आए अक्षत कलश के पीले चावलों को द्वार-द्वार पर रखा जा रहा है। साथ ही राम मंदिर के कार्यक्रम में शामिल होने की अपील की जा रही है। विश्व हिंदू परिषद की ओर से आगामी 15 दिनों तक विशेष अभियान चलाकर प्रदेश के लाखों हिंदू परिवारों को आमंत्रित किया जाएगा।
रविवार और सोमवार को क्षेत्र के शिवगढ़ नगर पंचायत व ग्राम पंचायतों में अक्षत वितरण व आमंत्रण पत्र लेकर कार्यकर्ता नगर पंचायत के दामोदर खेड़ा वार्ड पहुंचे वार्ड के सभी घरों में पहुंचकर कार्यकर्ताओं ने सभी से कार्यक्रम में शामिल होने की अपील की है। इस मौके पर जितेंद्र सिंह, विपिन सिंह ,मोहन लाल रावत,रामचंद्र सैनी,अमन त्रिवेदी,रतनपाल सिंह, सत्यम सिंह आदि लोग मौजूद रहे।

Angad rahi
दबाव और प्रभाव में खब़र न दबेगी,न रुकेगी
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments